Wednesday , June 30 2021
Home > Entertainment > शादी के बाद गायब हो गई ये 10 एक्ट्रेस जो एक वक्त पर थी बुलंदियों पर!

शादी के बाद गायब हो गई ये 10 एक्ट्रेस जो एक वक्त पर थी बुलंदियों पर!

बॉलीवुड में कई ऐसी जबरदस्त एक्ट्रेस हैं जो शादी से पहले तो काफी कामयाब रही है लेकिन फिर इंडस्ट्री से गायब ही हो गई है। हालांकि कुछ ने वापसी की लेकिन काफी एक्ट्रेस फिर मुड़कर इंडस्ट्री में नहीं आई। तो चलिए उन एक्ट्रेस के बारे में जानें जो शादी के बाद बॉलीवुड से गायब हो गई।

नीतू सिंह

22 जनवरी 1980 को जब नीतू सिंह ने ऋषि कपूर से शादी की तो वो सिर्फ 21 साल की थी। नीतू सिंह ने शादी के बाद होममेकर बनना तय किया और इंडस्ट्री को छोड़ दिया। हालांकि, शादी के 26 सालों के बाद लव आज कल फिल्म से वापसी की।

बबीता

बबीता ने शादी से पहले 19 फिल्मों में काम किया था। साल 1971 में उन्होंने रणधीर कपूर से शादी की थी और फिर अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना पर ध्यान देने का फैसला किया था।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी एक वक्त पर हर किसी का सपना होती थी, लेकिन उन्होंने सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी। जिसके बाद वो लंबे वक्त तक अमेरिका में ही रही, हालांकि वो बीच बीच में फिल्में करती रहीं हैं।

नम्रता शिरोडकर

एक वक्त पर जबरदस्त मॉडल और एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर ने तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की और शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड और मॉडलिंग को छोड़ दिया।

भाग्यश्री

मैंने प्यार किया के बाद कई लोगों का प्यार बनने वाली भाग्यश्री उन सितारों में से हैं जिन्होंने करियर में बुलंदी तो छुई लेकिन फिर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। साल 1990 में उन्होंने बिजनेसमैन हिमालय दसानी से शादी की और इसके बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी। इसके बाद साल 2009 में उन्होंने डांस रिएलिटी शो झलक दिखला जा से टीवी पर वापसी की थी।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे ने साल 1994 में अपनी पहली फिल्म आग से करियर की शुरुआत की थी। उन्होंन पहली ही फिल्म में सभी का ध्यान खींच लिया था। लेकिन 2005 में सोनाली ने बेटे रणवीर को जन्म दिया और फिर फिल्मों से दूरी बना ली थी।

डिंपल कपाडिया

डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की वो भी तब जब वो काफी यंग थीं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म बॉबी के बाद ही एक्टिंग छोड़ दी ताकी अपने पति और बेटियों के साथ सेटल हो सकें। लेकिन साल 1984 में राजेश खन्ना से अलग होने के बाद वो फिर से एक्टिंग में आईं और बॉलीवुड की कामयाब एक्ट्रेस में से एक बनीं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा ने 90 के दशक में अपनी सभी फिल्में हिट दीं और लगभग सभी बड़े हीरोज के साथ काम किया। हालांकि, संजय कपूर से साल 2003 में शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। लेकिन साल 2012 में डेंजरस इश्क से उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की लेकिन ये फिल्म कामयाब नहीं रही।

नरगिस

नरगिस ने साल 1958 में सुनील दत्त से शादी कर ली थी। दोनों के बीच में मदर इंडिया फिल्म के सेट पर प्यार हो गया था। इस शादी के बाद उन्होंने फिल्में छोड़ दी थी।

असिन

असिन ने साल 2005 में गजनी फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि वो साल 2000 से ही साउथ की फिल्मों में काम कर रही थीं। माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा से साल 2016 में शादी के बाद असिन फिल्मों की दुनिया से दूर हो गई थी।

ये भी पढ़ें

ऋषि कपूर के मशहूर डायलॉग

ऋषि कपूर के मशहूर डायलॉग जो कभी नहीं भूलाए जाएंगे!

बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया है। वो लंबे वक्त से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *