Friday , February 26 2021
Home > Travel > गोवा के 10 अनजान बीच जो आपको जरूर देखने चाहिए!
गोवा के अनजान बीच
thinkstock photos

गोवा के 10 अनजान बीच जो आपको जरूर देखने चाहिए!

जब भी आपके मन में गोवा का विचार आता है, तो सबसे पहले ख्याल आता है बीच का। वो बीच जो गोवा की शान माने जाते हैं। आमतौर पर गोवा में लोग जाते हैं तो कुछ चुनिंदा बीच घूम कर आ जाते हैं। जिनके बारे में हर कोई जानता है लेकिन आज हम इस आर्टिकल में आपको गोवा के अनजान बीच के बारे में बताएंगे।

10 गोवा के अनजान बीच

1. अगोंडा बीच :- अगोंडा बीच जहां चारों तरफ हरियाली है। हरे-भरे नारियल और ताल के पेड़ों समुद्र के किनारों को बेहद सुंदर बना रहे हैं। ये गोवा के सबसे साफ बीच में से एक हैं। इसके अलावा ये एक अनजान बीच हैं जो भीड़-भाड़ से दूर है।

2. बेतालबीम बीच :- बेतालबीम बीच दक्षिण गोवा में स्थित सुनहरी रेत का एक विशाल मैदान है। ये छोटा सा बीच कोलावा बीच और माजोर्डा बीच के बीच में स्थित है। ये लगभग 1 किमी लंबा है और सूर्योदय और सूर्यास्त के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यहां पर डॉल्फिन स्पॉट कर सकते हैं।

3. बैतूल बीच :- बैतूल बीच विशेष रूप से एक मनोरम दृश्य और जीवन के तनाव से बचने के लिए एकांत वातावरण देता है। यहां पर आप फिशिंग कर सकते हैं। ये पिकनिक और घूमने के लिए बहुत ही अच्छा जगह है।

4. बटरफ्लाई बीच :- आप अपनी छुट्टी का सबसे अच्छा समय बटरफ्लाई बीच पर बिता सकते हैं, जो दक्षिणी गोवा में पालोलम बीच के उत्तर में स्थित है। ये गोवा के अनजान बीच में से एक हैं जो तनाव से दूर अकेलेपन का आनंद और बीच का मजा लेने के लिए बेहद खास जगह है। बटरफ्लाई को हनीमून बीच के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि यहां बहुत सारे हनीमून और कपल छुट्टी मनाने आते हैं।

5. गलगीबाग बीच :- गलगीबाग बीच बेहद खूबसूरत बीच है, यहां चारों तरफ नारियल के पेड़ मिलते हैं। जो बीच की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। यहां पर अलग अलग तरह के वॉटर एनिमल मिल जाते हैं।

6. हॉलैंट बीच :- गोवा में हॉलैंट बीच पर एक सूर्योदय का गवाह बनना आप बिलकुल मिस नहीं कर सकते हैं। ये खूबसूरत अहसास जिंदगी भर आपको याद रहेगा। जिसे आप जीवन भर याद रखेंगे। यहां पर आपको एक सुकून देने वाली शांति महसूस होगी।

7. काकोलेम बीच :- गोवा में एकांत और सुंदर काकोलेम बीच पर भीड़ भरे स्थानों की हलचल से दूरी आसानी से मिल जाएगी। इसे टाइगर बीच भी कहा जाता है। गोवा के अनजान बीच में शामिल होने की वजह से काकोलेम बीच पर आप पूरी तरह से आराम भी कर सकते हैं।

8. सिंक्वेरिम बीच :- सिंक्वेरिम बीच गोवा का बेहद खूबसूरत बीच है। ये बागा, कैलंगूट बीच के उत्तर में स्थित है। सिनक्वेरिम का पानी स्विमिंग के लिए बेहद अच्छा है।

9. सिरिदाओ बीच :- पणजि से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ये गोवा का अनजान बीच बेहद शांत और सुंदर है। इस बीच के दूर-दूर तक बालू ही बालू है। सिरिदाओ के नज़दीक में कई गुफाएं भी हैं जो यहां घूमने-फिरने वालों के लिए एक और रोमांचक स्थान है।

10. कोला बीच :- इस बीच के बारे में तो यहां के लोकल लोग भी कम ही जानते हैं। यहां की सबसे अच्छी बात ये है कि यहां रात को रुकने के लिए झोपड़ीनुमा घर भी बने हुए हैं। और यहां पर रुक कर आप समुद्र और वादियों का पूरा मजा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें

top 5 honeymoon destinations in india, भारत में हनीमून के लिए जगह

भारत में 5 बेस्ट रोमांटिक हनीमून जगह

आपने शादी की तैयारी और उससे संबंधित हर छोटी-छोटी चीज जैसे कि कपड़े, मेहमानों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *