Friday , November 27 2020
Home > Entertainment > ये 10 वीडियो क्लिप ‘रिपब्लिक’ को बनाते हैं नंबर 1 मजाकिया चैनल!
R Republic Bharat Arnab Funny clips

ये 10 वीडियो क्लिप ‘रिपब्लिक’ को बनाते हैं नंबर 1 मजाकिया चैनल!

लोग कहते हैं ना कि यार ये न्यूज क्या-क्या दिखाते हैं… तो दरअसल, वो दिखा इसलिए पा रहे हैं क्योंकि आप देख रहे हैं। मीडिया बाजार में TRP में नंबर वन बने रहना ही सफलता की कुंजी मानी जाती है और हो भी क्यों ना,  विज्ञापन का रेट भी तो उसी से तय होता है। इस TRP की दौड़ में जो फार्मूला हिट हो जाता है फिर लगभग सारे चैनल्स उसी राह पर चलना शुरू कर देते हैं। हिन्दू-मुस्लिम, राम मंदिर, भारत-पाकिस्तान, भारत-चीन, मोदी जी की जय जय, ये कुछ ऐसे टॉपिक हैं जो TRP के लिए आसान जरिया है।

टाइम्स नाउ से निकलकर रिपब्लिक चलाने वाले अर्णब गोस्वामी ने इस बीच एक नया ट्रेन्ड शुरु कर दिया है। This is my show.. Only I can speak चिल्ला-चिल्ला कर सवाल पूछना और गेस्ट को बुलाकर उन्हें बोलने ना देने वाला काम तो खैर पहले से ही था, अब अपने शो में व्यक्तिगत हमला करना शुरू कर चुके हैं और उनके रिपोर्टर भी हर रोज नये कीर्तिमान बना रहे हैं। वो पत्रकारिता तो छोड़िए पत्रकारिता के ‘प’ को भी साथ लेकर नहीं चल रहे हैं।

 उसके कुछ नमूने पेश हैं आपके सामने –

1- यह वीडियो सलमान खान के बारे में था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत या उस मामले में कोई भी कनेक्शन आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है, फिर भी सलमान रिपब्लिक टीवी पर चर्चा का विषय है। कभी देखा है आपने इतना जोशीला एंकर ?

2- यह तब की वीडियो है जब टिकटॉक पर बैन लगा था और अर्णब गोस्वामी का खुशी का ठिकाना नहीं। हम एक्सपर्ट तो नहीं है लेकिन अर्थशास्त्र की नजर से देखा जाए तो चीन को इससे फर्क नहीं पड़ता और यह कोई अचानक से लिया गया फैसला नहीं है।

3- अब टिकटॉक के कॉन्टेंट और रिपब्लिक टीवी में मुझे कोई फर्क समझा दें। अगर आपको फर्क लग रहा है तो मुझे माफ करें।

4- अब यहां यार मुझे लगता है रिपब्लिक का रिपोर्टर भवनाओं में बह गया होगा! और यह तब ही हो सकता है जब आप अपनी पत्रकारिता की सारी नैतिकता को फेंक देते हैं।

5- यहां तो नंबर 1 बनने की होड़ में कमाल ही कर दिया है। मतलब इतना चिल्लाकर सवाल पूछ रही है कि फेफड़ा बाहर आ जाए और मुर्दे खड़े होकर बोल पड़े बहन बस कर!

6- अर्णब ब्रो! क्या है ये? मैंने अभी अपने नाक में उंगली डालकर देखा कहीं आपका रिपोर्टर वहां तो नहीं?

आप व्यक्तिगत तौर पर दुश्मनी कर लें लेकिन कोई किसी राज्य के CM के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करता है क्या ? जितना चिल्लाकर आपने पूछा क्या आपने गरीबों की हजारों झुग्गिया टूटने पर और देश के किसानों की आवाज उठाने के लिए चिल्लाया है ? 

7- इसको म्यूजिक के साथ सुना जाये तो कितना मजा आयेगा ना?

8- मुझे नहीं लगता है कि पाकिस्तान के पास ऐसी टेक्नोलॉजी है कि वो पाकिस्तान में टिड्डियों के गिरोह को इकट्ठा करेगी और उन्हें ट्रेनिंग देकर भारत भेजेगी।

9- पत्रकारिता के पूर्व छात्र के तौर पर, ये सब देखकर मैं हर रोज थोड़ा-थोड़ा मरता हूं।

10-  इस से बेहतर क्या हो सकता है कि सीबीआई भी रिपब्लिक देख रही हो कि अर्णब गोस्वामी क्या खुलासा कर रहे हैं और उनके रिपोर्टर ये कैप्चर कर रहे हैं।

पढ़ने के लिए धन्यवाद!

ये भी पढ़ें

वो 15 फिल्मी एक्ट्रेस जिनके करियर की शुरुआत ऋषि कपूर की फिल्मों से हुई…

अक्सर एक्टर-एक्ट्रेस की लॉ‌न्चिंग को लेकर ऐसी खबरें आती हैं कि सलमान खान ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *