Thursday , February 21 2019
Home > Featured > 80 साल की महिला ने अपनी 102 साल की सास को एक अनोखा गिफ्ट देने के लिए किया बड़ा त्याग
80-year-woman-sold-6-goats-to-built-toilet-at-home-for-mother-in-law
80-year-woman-sold-6-goats-to-built-toilet-at-home-for-mother-in-law

80 साल की महिला ने अपनी 102 साल की सास को एक अनोखा गिफ्ट देने के लिए किया बड़ा त्याग

अक्सर कहा जाता है कि तोहफा पैसों से नहीं बल्कि दिल से और देने वाले की अच्छी नीयत से लिया जाता है। खैर पैसे से तो कुछ भी खरीदा जाता है लेकिन शायद खुशियां नहीं। और अगर आप कोई गिफ्ट एक अच्छी सोच, नीयत और किसी तरह के त्याग से दिया जाए तो वो यकीनन खास हो जाता है। यहां तक कि वो गिफ्ट किसी करोड़ों के गिफ्ट से भी ज्यादा महंगा हो जाता है।

जहां हर व्यक्ति अपनी मां को प्यार दिखानेे के लिए कभी फोटो लगा देते हैं तो कभी किसी तरह की शायरी लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास अनंतापुर में रहने वाली एक 80 साल की महिला चंदना ने कुछ ऐसा काम कर दिया जिससे उसने सभी का दिल जीत लिया।

दरअसल चंदना ने अपनी 102 साल की सास के लिए अपने घर पर टॉयलेट बनवाया, और इसकी कीमत उसने अपनी 6 बकरियों को बेच कर चुकाई है। चंदना के गांव में कुछ ही घरों में टॉयलेट है। और कुछ समय पहले उसकी सास का पैर खेत में शौच के लिए जाते वक्त टूट गया था। चंदना के बेटे राम प्रकाश ने बताया कि उन लोगों ने जिला प्रशासन से भी मदद के लिए गुहार लगाई थी और सरपंच से भी घर में टॉयलेट बनवाने के लिए कहा था, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी।

लेकिन इस सबके बाद चंदना के इरादे मजबूत हो गए और उन्होंने ठान लिया कि वो अपनी सास के लिए घर में ही शौचालय बनवाएंगी। गौरतलब है कि आर्थिक रूप से बेहद कमजोर होने की वजह से चंदना ने समाज के लिए एक बहुत बड़ी मिसाल खड़ी की है।

ये भी पढ़ें

North MCD school devided students into Hindu Muslim

धर्म की शिक्षा या कर्म की… कहां जा रहा है देश का भविष्य?

धर्म के नाम पर बांटने का नशा कुछ इस हद तक चढ़ा हुआ है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *