Wednesday , December 19 2018
Home > Understand India > 30 साल की लड़की से 83 साल के बुजुर्ग ने रचाई शादी, वजह हैरान कर देगी
83-year-old-man-marriage

30 साल की लड़की से 83 साल के बुजुर्ग ने रचाई शादी, वजह हैरान कर देगी

वजह कुछ भी हो… चाहे मजबूरी ही क्यों न हो। इस खबर को जानने के बाद लगता है कि समाज में बेटे की चाह आज भी रगों में जिंदा है।

 

मामला राजस्थान के करौली जिले के कुड़गांव (Kurgaon) का है, जहां एक 83 साल के बुजुर्ग ने आधी से भी कम उम्र की छोटी लड़की से शादी रचाई। बुजुर्ग ने 30 साल की लड़की से इसलिए शादी रचाई क्योंकि उसे अपनी संपत्ति के लिए वारिस के रूप में एक बेटा चाहिए।

 

सामरदा गांव के रहने वाले 83 साल के सुखराम बेरवा ने अपने से आधी उम्र से भी छोटी लड़की 30 साल की रमेशी देवी से दूसरी शादी रचाई है।

 

83 year old man marries 30 year girl rajasthan

 

सोशल मीडिया से लेकर अखबारों तक इनकी शादी की चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह बुजुर्ग सुखराम की दूसरी शादी है। सुखराम ने अपनी पहली पत्नी के जीवित रहते हुए पुत्र की चाह और वंश बढ़ाने के लिए यह फैसला किया है।

 

यह शादी बकायदा हिंदू रिवाजों के अनुसार रस्म के साथ पूरी की गई। बुजुर्ग सुखराम की लड़की के गांव राहिल में रीति रिवाजों के साथ बारात भी गई और वहां पंच-पटेलों की मौजूदगी में 30 साल की रमेशी के साथ शादी हुई।

 

दरअसल, बुजुर्ग सुखराम के 30 साल के ही बेटे की दो साल पहले मौत हो गई थी। इसी लिए सुखराम के मन में वारिस के लिए शादी करने का विचार आया।

 

83 year old man marries 30 year girl rajasthan

 

बताते चलें कि सुखराम ने जिस लड़की से शादी की है वह मानसिक रुप से बीमार बताई जा रही है। रमेशी की छह और बहनें है और सभी की शादी पहले ही हो चुकी है।

 

वहीं शादी के बाद सुखराम और उनकी पत्नी का कहना है कि उनकी संपत्ति का कोई वारिस नहीं है इसलिए उन्होंने शादी रचाया। सुखराम की शादी में उनकी पहली पत्नी से हुई बेटी और दामाद सहित परिवार के अन्य सदस्य शामिल हुए।

 

ये भी पढ़ें

Atal Bihari Vajpayee age 10 unseen pics facts

अटल बिहारी वाजपेयी की 10 दुर्लभ तस्वीरें और रोचक तथ्य

भारत के 93 साल (उम्र) के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब इस दुनिया में नहीं रहे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *