Friday , April 19 2019
Home > Lifestyle > लिव इन में रहने से आप अपने पार्टनर को तो समझतेे हैं साथ ही और भी होते हैं फायदे…
benefits-of-live-in-relationship

लिव इन में रहने से आप अपने पार्टनर को तो समझतेे हैं साथ ही और भी होते हैं फायदे…

अगर आप इस वक्त किसी के साथ रिलेशन में हैं लेकिन आपको अभी थोड़ा संदेह है और आप किसी वजह से श्योर नहीं हो पा रहे हैं कि वही आपके लिए सही जीवनसाथी है या नहीं तो ऐसे में आप क्या करेंगे? इसका एक कारगर तरीका लिव इन रिलेशनशिप है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आप लिव इन में अगर रहते हैं तो आपको बिना किसी भी तरह का एक्सट्रा टाइम दिए ही ये पता चल जाएगा कि सामने वाले का रहन सहन, उसकी समझ और उसकी जरूरतें क्या और कितनी हैं। और क्या वो आपके साथ मेल खाती है या नहीं।

इसके कई और फायदें भी हैं।

  1. लिव इन में रह रहे दो लोग एक दूसरे के प्रति उतने जवाबदेह नहीं होते है, जितने वो एक-दूसरे के साथ शादी कर के होते हैं। लिव इन में हर वक्त की रोक टोक और बिना बात के सवाल-जवाब की ज्यादा गुंजाइश नहीं होती है। अगर आप अपनी आजादी का पूरी तरह से लुत्फ उठाना चाहते हैंं।
  2. जब दो लोग वर्किंग हैं और लिव इन में रहते हैं, तो दोनों के लिए ये रिश्ता पैसों के मामले में भी काफी फायदेमंद होता है। दरअसल दोनों घर के सारे खर्चे आधे-आधे बांट लेते हैं। जिससे की दोनों अपनी बचत कर पाते हैं।
  3. हफ्ते में कुछ वक्त साथ बिताकर आप ये तय नहीं कर पाते हैं कि सामने वाला इंसान असल में कैसा है क्योंकि जब भी कोई डेट पर जाता है तो अपना बेस्ट दिखाने की कोशिश करता है। लेकिन जब हम किसी के साथ पूरा दिन रहते हैं तो उसके तौर तरीकों को और सोच के बारे में जानने लगते हैं।
  4. जब आप थककर घर वापस आते हैं और कोई आपके साथ कॉफी पर बातचीत करने के लिए तैयार हो तो यकीनन अच्छा लगता है। लिव इन में ये भी एक तरह की सुविधा मिल जाती है।
  5. लिव इन का सबसे बड़ा फायदा होता है कि अगर आपको लगे कि जिसको आप अपना जीवन साथ बनाने के बारे में सोच रहे है वो आपके साथ मेल नहीं खाता है उसमें और आप में काफी अंतर है तो आप अपना रिश्ता तोड़ सकते हैं। लेकिन शादी में इस बात के लिए आपको कोर्ट तक जाना होगा।

ये भी पढ़ें

इस होली पर भूलकर भी न करें ये 5 काम, रंग में पड़ न जाएं भंग…

सबसे रंगीन त्योहार होली जिसके लिए बहुत से लोग उत्साहित रहते हैं कुछ अपने लाल-पीले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *