Thursday , September 24 2020
Home > Lifestyle > तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम करने के क्या-क्या फायदे होते हैं?
तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम

तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम करने के क्या-क्या फायदे होते हैं?

आज कल कोरोना वायरस की वजह से लोगों का ऑफिस घर से ही चल रहा है। ऐसे में लोगों को आराम काफी मिल रहा है, जैसे कि आने जाने का कोई वक्त नहीं लगता, तैयार नहीं होना पड़ता। लेकिन इस आराम के कई नुकसान भी हो रहे हैं। अभी आपको इन नुकसानों का अहसास नहीं हो रहा होगा लेकिन कल जब दोबारा से जिंदगी वापिस पटरी पर आएगी तो परेशानी जरूर होगी। लोग तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम करने से परहेज करते हैं और इस दौरान कैसे भी कपड़े पहन कर काम करने लगते हैं, लेकिन अगर यही काम आप हमेशा की तरह ड्रेस अप हो कर करे तो फायदा ही अलग होगा। चलिए इस आर्टिकल के जरिये जानते हैं कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान सही से कपड़े पहन कर काम करने के क्या फायदे होते हैं?

तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम

तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम करने के क्या-क्या फायदे होते हैं?

1. काम करने में एनर्जी रहती है

आप जब भी अच्छे से तैयार हो कर ऑफिस जाते हैं तो एनर्जी ज्यादा होती है। ऐसा ही कुछ वर्क फ्रॉम होम के दौरान भी होता है। जब आप अच्छे से तैयार हो कर घर से काम करते हैं तो घर पर भी एनर्जी लेवल ज्यादा रहेगा।

2. काम में क्रिएटिविटी आती है

जब हम कोई भी काम करने के लिए अच्छे से तैयार हो कर बैठते हैं, तो उससे मूड फ्रेश रहता है और इस वजह से नए आईडिया आते हैं। आपकी क्रिएटिविटी भी बढ़ती है।

3. वीडियो कॉल तुरंत ले सकते हैं

तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम

जब आप वर्क फ्रॉम होम करते हैं तो कई बार अचानक से वीडियो कॉल आ जाती है तो फिर तैयार होने के लिए भागना पड़ता है। लेकिन अगर आप तैयार हो कर ही काम करेंगे तो तुरंत ही वीडियो कॉल का जवाब दे सकते हैं। इससे आपके बॉस को भी अच्छा लगेगा।

4. कॉन्फिडेंस लेवल हाई रहता है

जब भी हम तैयार होकर कोई काम करते हैं, तो हमारा कॉन्फिडेंस लेवल भी बहुत हाई रहता है। तो वर्क फ्रॉम होम के दौरान भी आप तैयार हो कर ही बैठें।

5. खुद के लिये तैयार होना न भूलें

तैयार होकर वर्क फ्रॉम होम

वैसे तो चाहे ऑफिस हो या न हो, लेकिन खुद के लिए जरूर तैयार होना चाहिए। खुद की खुशी के लिए भी तैयार होना अच्छा होता है। ऐसा करने से काम में खुद-ब-खुद खुशी मिल जाएगी।

6. नहा कर ड्रेसअप होना है

ड्रेसअप होने का ये मतलब नहीं है कि आप बिना नहाये तैयार हो कर बैठ जायें। पहले नहाना है और उसके बाद तैयार होकर काम करना है। इससे आप स्वस्थ भी रहेंगे और काम भी ज्यादा फ्रेशनेस के साथ होगा।

ये भी पढ़ें

सेफ सेक्स के लिए क्या करना चाहिए?

केवल कंडोम यूज करने से ही सेक्शुअल हाइजीन/ सेफ सेक्स (Sexual Hygiene / Safe Sex) की बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *