Wednesday , December 19 2018
Home > Women Talk > बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जो अब हैं फिट और स्लिम
bollywood-fat-to-fit-actresses

बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जो अब हैं फिट और स्लिम

क्या आप अपने उभरे पेट और फूले हुए गालों से डरती हैं? यदि आप अपने फिटनेस के लिए मोटिवेशन पाना चाहती हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। पहली बात कि आपको ये मालूम होना चाहिए कि फिटनेस की समस्याओं का सामना करने वाली आप अकेली नहीं हैं, यहां तक कि बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस ने भी इस समस्या का सामना किया है जिन्हें आज हॉट, सेक्सी और क्यूट बोला जाता है।

 

हमें यकीन है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को निकालने के लिए थोड़ी मोटिवेट होंगी। साथ ही ये सोचेंगी कि यदि ये सेलिब्रिटी ऐसा कर सकती है तो आप खुद क्यों नहीं कर सकती। हालांकि इन सेलिब्रिटीज के पास पैसे होते हैं और वो अच्छे से अच्छे ट्रेनर व डाइट प्लान करती हैं। लेकिन फिट बनने के लिए जुनून सब में एक ही होता है।

 

तो चलिए अब नजर डालते हैं बॉलीवुड के उन ब्यूटी पर जो फैट से फिट होकर दूसरों के लिए फिटनेस की मिसाल बन चुकी हैं…

करीना कपूर

Kareena Kapoor weight loss

डॉन फिल्म के ‘ये मेरा दिल प्यार का दीवाना’ गाने को देखकर करीना कपूर की काफी खिंचाई हुई। लेकिन, करीना ने इसे मोटिवेशन के रूप में लिया और फिल्म टशन में एक मजबूत वापसी की। करीना ने सुपर-सेक्सी बॉडी के साथ बिकनी में जलवा बिखेर दिया और इसी जलवे के साथ जीरो फीगर की चर्चा होने लगी।

 

भूमि पेडनेकर

Bhumi Pednekar weight loss

फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ में आयुष्मान खुराना के अपोजिट काम करने वाली भूमि ने फिल्म स्क्रिप्ट की डिमांड की वजह से एक्स्ट्रा वजन बढ़ा लिया था। फिल्म की सफलता के बाद, भूमि ने कुछ महीनों में ही लगभग 27 किलो वजन कम कर लिया।

 

आलिया भट्ट

Alia Bhatt weight loss

आलिया भट्ट ने अपनी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में स्लिम लुक पाने के लिए काफी मेहनत की। इसके बाद आलिया की स्लिम और फिट बॉडी की वजह से दूसरी एक्ट्रेसेस से कई फिल्में छिनकर आलिया की झोली में जा गिरी। इस फिल्म में आलिया की बोल्ड बिकनी लुक को फैंस ने काफी पसंद किया।

 

कैटरीना कैफ

Katrina Kaif weight loss

कैटरीना कैफ बॉलीवुड में फिट और एक्टिव बॉडी के लिए जानी जाती हैं। हालांकि कैटरिना तब इतना फिट नहीं थी जब उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। कैटरीना ने बैक-टू-बैक आइटम सॉन्ग में फिटनेस की वजह से काफी हाई एनर्जेटिक डांस किया। चिकनी चमेली, शीला की जवानी और कमली (धूम-3) गाने में कैटरीना ने अपने फिटनेस का जलवा का बिखेरा।

 

जरीन खान

Zareen Khan weigth loss

जरीन खान ने जब ‘वीर’ फिल्म से अपनी बॉलीवुड सफर की शुरुआत की तब उन्हें अपनी बॉडी के लिए खूब आलोचना का सामना करना पड़ा। पहली फिल्म से पहले से ही वो काफी मोटी थी। लेकिन अपनी मेहनत के दम पर खुद को फिट एक्ट्रेस बना दिया।

 

सोनाक्षी सिन्हा

Sonakshi Sinha weight loss

वजन कम करने के मामले में बात हो और सोनाक्षी की चर्चा न हो, ये हो नहीं सकता। सोनाक्षी अपनी पहली फिल्म ‘दबंग’ में काफी मोटी थी। वो भी तब जब फिल्म से पहले उन्होंने बहुत ज्यादा वजन कम किया। लेकिन आज वो भी अपनी मेहनत की वजह से फिट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई गई हैं।

 

परिणीति चोपड़ा

Parineeti Chopra weight loss

परिणीति ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तब वजन ज्यादा था। लेकिन वक्त के साथ परिणीति ने भी महसूस किया कि फिट दिखना जरूरी है और अब वो भी काफी स्लिम हो चुकी हैं।

 

सोनम कपूर

Sonam Kapoor weight loss

सोनम कपूर के फैशन सेंस की काफी तारीफ होती है। वो जो भी डिजाइन वाले कपड़े पहनती है सभी में खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन किसी भी कपड़े में स्टाइलिश दिखने के लिए वैसी बॉडी भी होनी चाहिए। सोनम कपूर शुरुआत में थोड़ी फैटी थी लेकिन अब वो बॉलीवुड की स्लिमेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

 

ईशा देओल

Esha Deol weight loss

एक समय था जब हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल की फैट बॉडी की आलोचना हुई थी। लेकिन ईशा ने इसका जवाब अपने फिट बॉडी से दिया। धूम फिल्म में जब बिकनी अवतार लेकर वापिस आई तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई।

 

ये भी पढ़ें

international-women-day-2018-women-are-fighting-for-their-rights

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 70% महिलाओं को सेक्स या इससे जुड़े मामले तय करने का अधिकार नहीं

देश हो या दुनिया महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। अब महिलाएं हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *