Wednesday , December 19 2018
Home > Women Talk > ब्रेस्ट कैंसर कैंपेन पर कटाक्ष, इस वीडियो Ad में ब्रेस्ट भी दिखी और बैन भी नहीं हुआ
Breast Cancer Ad With Singing Lips on Breasts TIC Story

ब्रेस्ट कैंसर कैंपेन पर कटाक्ष, इस वीडियो Ad में ब्रेस्ट भी दिखी और बैन भी नहीं हुआ

ब्रेस्ट, हिन्दी में बोले तो महिला की छाती या स्तन। ब्रेस्ट शब्द सुनते ही सभी मर्दों के दिमाग में एक अलग सी फैंटसी जग जाती है। ऐसा लगता है कि ये महिलाओं की बॉडी का पार्ट नहीं कोई अलग से लगाया हुआ पार्ट है। ये जानने के बाद भी कि ब्रेस्ट का महिला के शरीर में क्यों जरूरत है.. इसे वल्गर या सेक्शुअल माना जाता है। एक औरत की ब्रेस्ट को जो कि उसके शरीर का ही एक अंग है, दुनिया में इसे इतना सेक्शुअलाइज किया जा चुका है कि दूध पिलाती मां की तस्वीर को भी अश्लील या एडल्ट कंटेंट के रूप में देखा जाता है।

 

Breast Cancer Ad With Singing Lips on Breasts TIC Story

 

हर साल अक्टूबर के महीने में ब्रेस्ट कैंसर अवरनेस के नाम पर कथाकथित कैंपेन चलाई जाती है। लेकिन अगर किसी को ब्रेस्ट कैंसर के बारे में समझाना हो तो ब्रेस्ट या निप्पल दिखाए बिना, कैसे महिलाओं को जागरूक किया जा सकता है।

 

अर्जेंटीना की एक प्रचार यानी ऐड बनाने वाली ऐड एजेंसी ने इसका एक ऐसा खूबसूरत और बेहतरीन तोड़ निकाला कि आप देखते रह जाएंगे। डेविड नाम की ऐड एजेंसी ने पब्लिक इंटरेस्ट में एक वीडियो ऐड बनाया। इस वीडियो में ओपन तौर पर खुलकर ब्रेस्ट दिखाई गई और किसी तरह का बैन भी नहीं हुआ।

 

वीडियो में ब्रेस्ट से निप्पल को हटाकर उसकी जगह मुंह बना दिया गया। अब मुंह दिखाने में तो कोई सेक्सुअलिटी होगी नहीं। तो लो जी, हो गई बस प्रॉब्लम सॉल्व।

 

आपको बता दें कि दुनियाभर में लगभग हर 8वीं महिला को ब्रेस्ट कैंसर है। हमारे और आपके घर की महिलाओं में से कितनों ने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में सुना ही नहीं और ना ही कभी चैकअप के लिए वो डॉक्टर के पास जाती है।

खैर वीडियो देखिए आप –

ये भी पढ़ें

international-women-day-2018-women-are-fighting-for-their-rights

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 70% महिलाओं को सेक्स या इससे जुड़े मामले तय करने का अधिकार नहीं

देश हो या दुनिया महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। अब महिलाएं हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *