Wednesday , October 16 2019
Home > Understand India > क्या मीडिया राहुल गांधी से सौतेला रवैया अपना रहा है?
congress-rahul-gandhi-iim-alumni-singapore-indian-media

क्या मीडिया राहुल गांधी से सौतेला रवैया अपना रहा है?

सिंगापुर दौरे पर गए राहुल गांधी एक इंटरव्यू में जब फंसते दिखाई दिए तो मीडिया ने वो तुरंत लपक लिया और चलाया कि राहुल गांधी की बोलती बंद। लेकिन सिंगापुर में ही राहुल गांधी ने बचे हुए सवालों का जवाब देने के लिए अपनी फ्लाइट छोड़ दी और इस खबर का जिक्र तक ना होना थोड़ा अखरता है। जब एंकर ने कहा कि हमारे पास सवाल बहुत है सर, लेकिन आपके पास समय की कमी है आपकी फ्लाइट है। जिस पर राहुल गांधी ने कहा- तो क्या हुआ.. अगली फ्लाइट से चला जाऊंगा आप पूछिए सवाल।

वीडियो में 46:00 से देखिए क्या कहा राहुल गांधी ने…

“किसी व्यक्ति की योग्यता इस बात से मापी जा सकती कि उसने कितने सवालों के सही जवाब दिए लेकिन उसकी हिम्मत का पता इस बात से जरूर लगाया जा सकता है कि उसने कितने सवालों का सामना किया। ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसके पास सारे सवालों के जबाव हों लेकिन ऐसे कम लोग हैं जो सभी सवालों का सामना करते हैं।”

हमारे PM नरेंद्र मोदी भी 2014 से पहले सवालों का सामना करने वालों में से एक थे लेकिन तब से अब तक 4 साल हो गए एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की। एक-दो चैनलों को ही इंटरव्यू दिए और उन इंटरव्यू में पूछे गए सवालों का स्तर किसी से छिपा नहीं है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी देश में कम इंटरव्यू देते हैं लेकिन विदेश में तीखे सवालों का सामना करते दिखाई दे रहे हैं।

नीचे इस वीडियो को देखिए जिसमें तीखे सवाल पूछे गए…

With political discourse hitting new lows every day, Congress President Rahul Gandhi shows how to gracefully handle detractors and call their bluff. #RGinSingapore

With political discourse hitting new lows every day, Congress President Rahul Gandhi shows how to gracefully handle detractors and call their bluff. #RGinSingapore

Posted by Indian National Congress on Thursday, March 8, 2018

राहुल गांधी भले ही कम बोल पाते हों मोदी की तरह परिपक्व नेता नहीं हैं लेकिन मीडिया से तो यही उम्मीद की जाती है कि जो जैसा है वैसा तो दिखाया जाए। आप अगर  पक्ष लेते दिखाई देंगे तो जिसका आप पक्ष ले रहे हैं उसे तो फायदा होगा लेकिन आपकी छवि और लोगों में आपकी विश्वसनीयता में जरूर कमी आएगी।

By Vibek Dubey

 

ये भी पढ़ें-
भारतीय मीडिया ने श्रीदेवी को दोबारा मार दिया

सरकारी योजनाओं का क्या फायदा? जब एक गरीब को भूख मिटाने के लिए जान देनी पड़ी

दो लोगों के देश विरोधी नारे और सजाएं दोनों की अलग क्यों?

अगर LIC दिवालिया हो गई तो..?

11000 करोड़ के घोटाले में देश के ‘चौकीदार’ से हुई चूक!

ये भी पढ़ें

भारत में कैसे बनती है सरकार how government is formed in India difference between cabinet and council of ministers

भारत में कैसे बनती है सरकार, क्या होता है मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद में अंतर?

भारत में कैसे बनती है सरकार, क्या होता है मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद में अंतर? केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *