Friday , April 19 2019
Home > Technology > इन स्टेप्स को फॉलो कर अपने लैपटॉप को बनाएं पर्सनल फोन…

इन स्टेप्स को फॉलो कर अपने लैपटॉप को बनाएं पर्सनल फोन…

जैसे जैैसे वक्त बदलता जा रहा है लैपटॉप और डेस्कटॉप की जगह स्मार्टफोन्स लेता जा रहा है। हर काम को आप अब आसानी से स्मार्टफोन पर कर सकते हैं। आए दिन हो रहे बदलावों से अब एडिटिंग से लेकर डिजायनिंग तक के काम भी स्मार्टफोन पर किए जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन आपके पास न हो तो?

मान लिजिए की अगर आप अपना स्मार्टफोन घर पर भूल गए हैं या फिर वो खराब हो गया है या किसी भी वजह से वो आपके पास नहीं है, तो फिर क्या करेंगे? लेकिन अब इसका भी हल निकल आया है और आज इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं। हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को लैपटॉप के एक क्लिक से कंट्रोल कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर आपको कई एप्स मिल जाएंगी जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को पीसी या लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। हम आपको इन्ही एप्स में एक एयरड्रॉइड (AirDroid) के बारे में बताने जा रहे हैं। लेकिन इसके लिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपका फोन और आपका सिस्टम दोनों एक ही नेटवर्क से जुड़े हुए हो।

गूगल प्ले स्टोर पर जाकर AirDroid एप को डाउनलोड करें। एप विंडोज और मैक दोनों को स्पोर्ट करता है।

एप को डाउनलोड करने के बाद डेस्कटॉप ब्राउजर पर web.airdroid.com ओपेन करें।

यहां एक विंडो में QR कोड आएगा। अपने फोन में AirDroid को खोलें और QR कोड को स्कैन करे। स्कैन करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी भाग में scan icon ऑप्शन दिखेगा, इसपर क्लिक करें।

अगर आपका अकाउंट पहले से है तो आप sign in पर टैप कर सकते हैं। अगर आपका अकाउंट नहीं है, तो बिना किसी अकाउंट के भी कनेक्ट कर सकते हैं।

इसके बाद आपके सिस्टम पर फोन के कई ऑप्शन खुल जाएंगे। अब आप अपने सिस्टम से फोन कॉल कर सकते हैं। आप अपने स्मार्टफोन में मौजूद फोटो, विडियो और कई डाक्यूमेंट्स को एक्सेस कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें

How to earn money from facebook videos ad breaks monetization

अब फेसबुक वॉच के जरिए वीडियो से कमा सकेंगे YouTube की तरह पैसा, ये हैं जरूरी शर्तें

फेसबुक पेज चलाने वाले और यूट्यूबर्स  (Youtubers) के लिए एक अच्छी खबर है। अब आपको …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *