Tuesday , August 20 2019
Home > Sports > धोनी को भी आता है गुस्सा, इन किस्सों को पढ़ कर आपको भी हो जाएगा यकीन…
dhoni also gets angry

धोनी को भी आता है गुस्सा, इन किस्सों को पढ़ कर आपको भी हो जाएगा यकीन…

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए लोगों के मन में ये भावना है कि वो कितने भी दबाव में हो हमेशा बर्फ की तरह कूल रहते हैं। लेकिन ये धारना एकदम गलत है वो भी कई मौकों पर अपना आपा खोते हुए देखे गए है। लगातार विकेट के पीछे से गेंदबाजों को सलाह देते रहने वाले माही हमेशा शांत रहते हैं और अपने इमोशन छिपा कर रखते हैं। आमतौर पर वो न तो जीत के बाद ज्यादा खुशी दिखाते हैं और न तो हार के बाद कभी उनके चेहरे पर मायूसी दिखाई देती है।

लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के इस रौद्र रूप के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे जो उन्होंने ऑन-फील्ड दिखाया है। हालांकि मौके कम ही रहे हैं लेकिन धोनी को भी गुस्सा आता है। तो चलिए नजर डालते हैं उन मौकों पर जब धोनी ने ऑन-फील्ड खिलाड़ियों को लताड़ा हो।

युुवराज पर भड़के

ये वाक्या है साल 2011 के विश्व कप फाइनल मैच का जो कि श्रीलंका के खिलाफ खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान दौरान धोनी और युवराज सिंह क्रीज पर थे, तभी एक ऐसा मौका आया जब धोनी तेजी से भागकर 2 रन लेना चाहते थे, लेकिन युवराज सिंह ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। इसके बाद कूल माही युवराज सिंह पर भड़क उठे थे।

दूसरी टीम के खिलाड़ी को सिखाया सबक

ये घटना साल 2015 में भारत-बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेले जा रहे वनडे मैच में हुई थी। जब बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान रन बनाने की कोशिश में दौड़ रहे धोनी के रास्ते में आ गए थे और उस वक्त इन्हें इस हद तक गुस्सा आया कि धोनी ने रहमान को धक्का दे दिया था।

चहल पर भड़के

साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में युजवेंद्र चहल के गलत थ्रो से धोनी काफी भड़क उठे थे। इस मैच में चहल की गेंद पर जो रूट ने एक शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। जब वो रन लेने के लिए दौड़े तो चहल के पास जेसन रॉय को रन आउट करने का एक शानदार मौका था, लेकिन जल्दबाजी में वो विकेटकीपर की तरफ गेंद को थ्रो कर बैठे और रॉय को आउट करने का मौका हाथों से निकल गया। इसके बाद चहल को देखकर उन पर खूब चिल्लाने लगे।

मनीष पांडे को सुनाया

21 फरवरी 2018 को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भी माही को गुस्से में देखा गया। धोनी और पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के दौरान एक मौका ऐसा आया था जब धोनी ने पांडे पर अपना आपा खो दिया था। धोनी को पांडे के ऊपर चिल्लाते हुए देखा गया। वो पांडे से कह रहे थे कि ‘ओए, वहां क्या देख रहा है, इधर देख ले, आवाज नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें

what-is-obstructing-the-field-out-rule-of-cricket क्या है Obstructing The Field

क्या है Obstructing The Field? क्रिकेट इतिहास में 10 बार इस नियम से आउट हुए बल्लेबाज

Obstructing the field जिसे हिन्दी में ‘मैदान में बाधा उत्पन्न करना’ कहा जाता है। किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *