Saturday , August 24 2019
Home > Crime > ‘डॉक्टर डेथ’ जिसने 250 लोगों को बेरहमी से सुला दिया मौत की नींद
Doctor death Harold shipman angel of death crime डॉक्टर डेथ

‘डॉक्टर डेथ’ जिसने 250 लोगों को बेरहमी से सुला दिया मौत की नींद

दुनिया का ऐसा डॉक्टर जिसका नाम डॉक्टर डेथ था। ये जान बचाने वाला नहीं बल्कि लेने वाला डॉक्टर था। इस दुनिया में ऐसे दरिंदों की कोई कमी नहीं है जो कि इंसान होते हुए अपने कर्मों से शैतान बने हो। इन्होंने ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जिसे सुन लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इतिहास में ऐसे कई सीरियल किलर रहे, जिनकी करतूतों को जानकर आज भी लोग डर जाते हैं। ऐसा ही एक शख्स था (Harold Shipman) हारोल्ड शिपमैन।

डॉक्टर डेथ

हारोल्ड शिपमैन को ‘द एंजेल ऑफ डेथ’ और ‘डॉक्टर डेथ’ के नाम से पहचाना जाता था। लोग उसके नाम से इतना खौफ खाते थ कि वो उसके बारे में बात तक करना पसंद नहीं करते थे।

कौन था हारोल्ड शिपमैन

हारोल्ड शिपमैन का जन्म 14 जनवरी, 1946 में इंग्लैंड के नॉटिघंम में हुआ था। साल 1970 में उसने एक डॉक्टर के रूप में प्रैक्टिस शुरू की थी। इसी दौरान वो मरीजों को मारने के लिए अफीम की ओवरडोज देने लग गया था। जिससे उनकी मौत की वजह भी पता नहीं चल पाती थी।

250 लोगों का कत्ल

कहा जाता है कि हारोल्ड के निशाने पर ज्यादातर औरतें हुआ करती थी, ये आदमी उन्हें मारने के बाद सभी के अंतिम संस्कार में भी शामिल होता था। साल 1998 तक इसने करीब 250 लोगों का कत्ल कर दिया था और मरने वालों में ज्यादातर औरतें शामिल थी।

ऐसे बना हत्यारा

ऐसा बताया जाता है कि हारोल्ड शिपमैन की मां को लंग कैंसर था। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी। अपनी मां की मौत की वजह से शिपमैन को गहरा सदमा लगा था। इसी वजह से वो हत्यारा बन बैठा। 24 जून, 1998 में 81 साल की एक महिला की मौत के बाद उसका जुर्म सबके सामने आया था।

जेल में लगा ली थी फांसी

जब पूरे मामले की जांच पड़ताल हुई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उसे उम्रकैद की सजा मिली थी। जिसके बाद 13 जनवरी, 2004 को हारोल्ड ने जेल के अंदर फांसी लगा ली थी और खुदकुशी की थी।

पढ़ें- बकाया सैलरी मांगने गई महिला की लाठी-डंडों से पिटाई, रेप करने की कोशिश!

पढ़ें- हापुड़ गैंगरेप: 16 आदमी, 6 साल और अनगिनत बार बलात्कार

पढ़ें- एड्स की वजह से रेप होने से बची महिला!

ये भी पढ़ें

7-employees-kidnapped-boss-for-not-giving-salary

बेंगलुरु: सैलरी नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने बॉस को किया किडनैप

एक नौकरीपेशा इंसान हर महीने के अंत में अपनी सैलरी का इंतजार करता है। कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *