Sunday , November 18 2018
Home > Amazing World > मालिक दुनिया में नहीं रहा लेकिन महीनों बाद भी उसका इंतजार कर रहा ये वफादार
dog-waits-outside-hospital-where-his-owner-dead

मालिक दुनिया में नहीं रहा लेकिन महीनों बाद भी उसका इंतजार कर रहा ये वफादार

हमेशा से माना जाता है कि डॉग वफादार होते हैं। कई बार इनकी वफादारी की खबरें भी आती रहती हैं। इनकी वफादारी की हर एक मिसाल पिछली मिसाल से बड़ी लगती है। अब फिर से एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

सड़क पर रहने वाले (होमलेस) एक 59 साल के इंसान ने एक डॉग को बहुत प्यार से पाला। एक दिन सड़क पर उसके मालिक की कुछ लोगों से लड़ाई हो गई, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गया। इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। लेकिन मालिक की मौत की बात उसके पालतू डॉग को नहीं पता थी। वो अपने मालिक के पीछ-पीछे हॉस्पिटल तक पहुंच गया।

Dog-2

सबसे पहले आपको बता दें कि ये घटना है ब्राजील की है और इस बात को महीनों हो गए हैं। पिछले साल अक्टूबर महीने में अपने मालिक के पीछे-पीछे गया ये डॉग, आज भी उस हॉस्पिटल के गेट पर अपने मालिक के लिए आस लगाए बैठा है। डॉग को उम्मीद है कि उसके मालिक इसी गेट से कभी बाहर आएंगे जिससे वो हॉस्पिटल के अंदर गए थे। डॉग को ये नहीं पता कि उसके मालिक उससे अब कभी नहीं मिल सकते।

 

हॉस्पिटल के लोगों ने डॉग को वहां से हटाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं हटा। एक इंसान ने उसे गोद लेने की इच्छा भी जताई थी। लेकिन वो वफादार कुत्ता अपने मालिक को भूल न सका और वहां से भाग कर वापस हॉस्पिटल के गेट पर पहुंच गया। अब हॉस्पिटल कर्मचारी उसके बैठने और खाने का इंतजाम करते हैं।

 

 

इस घटना की जानकारी एक फेसबुक पोस्ट से लोगों को मिली। वाकई ये डॉग वफादारी की एक मिसाल है।

ये भी पढ़ें

railway-station-japan-for-one-lady

इस रेलवे स्टेशन पर सिर्फ एक लड़की के लिए चलती है खास ट्रेन

आप शायद ये बात जानते होंगे कि भारत में पहली ट्रेन 16 अप्रैल 1853 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *