Tuesday , June 15 2021
Home > Amazing World > मालिक दुनिया में नहीं रहा लेकिन महीनों बाद भी उसका इंतजार कर रहा ये वफादार
dog-waits-outside-hospital-where-his-owner-dead

मालिक दुनिया में नहीं रहा लेकिन महीनों बाद भी उसका इंतजार कर रहा ये वफादार

हमेशा से माना जाता है कि कुत्ते वफादार होते हैं। कई बार इनकी वफादारी की खबरें भी आती रहती हैं। इनकी वफादारी की हर एक मिसाल पिछली मिसाल से ज्यादा लगती है। अब फिर से एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सड़क पर रहने वाले एक 59 साल के इंसान ने एक कुत्ते को बहुत प्यार से पाला। एक दिन सड़क पर उसके मालिक की कुछ लोगों से लड़ाई हो गई, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गया। इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। लेकिन मालिक की मौत की बात उसके पालतू कुत्ते को नहीं पता थी। वो अपने मालिक के पीछ-पीछे हॉस्पिटल तक पहुंच गया।

Dog-2

सबसे पहले आपको बता दें कि ये घटना है ब्राजील की और इस बात को महीनों हो गए हैं। पिछले साल अक्टूबर महीने में अपने मालिक के पीछे-पीछे गया ये कुत्ता, आज भी उस हॉस्पिटल के गेट पर अपने मालिक के लिए आस लगाए बैठा है। कुत्ते को उम्मीद है कि उसके मालिक इसी गेट से कभी बाहर आएंगे जिससे वो हॉस्पिटल के अंदर गए थे। कुत्ते को ये नहीं पता कि उसके मालिक उससे अब कभी नहीं मिल सकते।

हॉस्पिटल के लोगों ने उसे वहां से हटाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं हटा। एक इंसान ने उसे गोद लेने की इच्छा भी जताई थी। लेकिन वो वफादार कुत्ता अपने मालिक को भूल न सका और वहां से भाग कर वापस हॉस्पिटल के गेट पर पहुंच गया। अब हॉस्पिटल कर्मचारी उसके बैठने और खाने का इंतजाम करते हैं।

 

 

इस पोस्ट को हमारे लिए तरनजीत सिक्का ने लिखा है

ये भी पढ़ें

म्यूजियम ऑफ ब्रोकन रिलेशनशिप museum of broken relationship

टूटे दिल वालों के लिए खुला है म्यूजियम ऑफ ब्रोकन रिलेशनशिप

क्या आपने कभी टूटे दिल वालों के लिए दवाखाना सुना है? दुनिया में आपको ऐसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *