Wednesday , December 19 2018
Home > Amazing World > दांत, आंख और खूबसूरत शरीर नहीं लेकिन फैशन इंडस्ट्री में तहलका मचा रही है ये मॉडल
Ectodermal Dysplasia Model Melanie Gaydos Breaking Barriers of Fashion Industry TIC Story

दांत, आंख और खूबसूरत शरीर नहीं लेकिन फैशन इंडस्ट्री में तहलका मचा रही है ये मॉडल

सोचिए अगर आपके आंख, नाक ठीक नहीं है, आपके मुंह में दांत नहीं है और पूरे शरीर पर बाल नहीं आते हैं तो आप क्या करेंगे? बेशक आप अपने जीवन से निराश होंगे और ईश्वर को कोसेंगे। लेकिन अमेरिका के सिएटल शहर की रहने वाली 28 साल की मॉडल मेलानी गायडोस (Melanie Gaydos) इन सबके बावजूद अपने सपने को जी रही है।

 

A post shared by Melanie Gaydos (@melaniegaydos) on

 

कहते हैं, अगर आप किसी चीज को सच्चे दिल और सच्ची लगन से अपनी जरूरत बनाकर चाहो तो, वो चीज आपको जरूर मिलती है। अमेरिका के मेलानी गायडोस की कहानी जानने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे और इस मॉडल के जज्बे को सलाम करेंगे।

 

A post shared by Melanie Gaydos (@melaniegaydos) on

 

मेलानी गायडोस का जन्म एक्टोडर्मल डिस्प्लासिआ (ED) नाम की एक अजीबोगरीब बीमारी के साथ हुआ था। इस बीमारी में बाल, दांत, नाखून, हड्डिया और त्वचा सही तरीके से विकसित नहीं हो पाते हैं।

 

A post shared by Melanie Gaydos (@melaniegaydos) on

 

मेलानी ने अपनी मॉडलिंग करियर की शुरूआत पहली बार तब किया जब वह प्रैट इंस्टीट्यूट में एक आर्ट स्टूडेंट थी। इस दौरान उनके प्रोफेसर ने उन्हें एक फोटशूट के लिए पोज देने को कहा था। फोटोशूट के बाद जब मेलानी ने अपनी तस्वीर देखा तो उन्हें खुद से प्यार हो गया और मॉडलिंग करने का फैसला कर लिया। फिर मेलानी ने, दुनिया वाले क्या सोचते हैं इसकी परवाह किए बिना कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वो फैशन की दुनिया के हर पैमाने को तोड़ते हुए अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है।

 

A post shared by Melanie Gaydos (@melaniegaydos) on

मेलानी गायडोस अपने मॉडलिंग करियर पर कहती है-

“मुझे पता था कि मैं अकेली महिला हूं जो खुद की तरह दिखती हूं। मैं एकमात्र महिला हूं जिसे दुनिया को देखने का एक अनूठा नजरिया है।”

 

A post shared by Melanie Gaydos (@melaniegaydos) on


इसके बाद, मेलानी ने अपनी शुरूआत फोटोग्राफर्स के लिए मॉडलिंग करने से किया और फिर आई-डी, गैलोर और लव मैगजीन के लिए फोटो शूट कराया। साल 2015 में, उन्होंने न्यूयॉर्क फैशन वीक में हिस्सा लिया।

 

मेलानी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय है। मेलानी को इंस्टाग्राम  पर 127,000 लोग फॉलो करते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि वह मॉडलिंग से जुड़े सभी काम खुद अकेले करती है। आमतौर पर हर मॉडल्स के खुद के मैनेजर होते है या फिर वो किसी मॉडलिंग एजेंसी से जुड़ी होती है।

ये भी पढ़ें

पीरियड्स से लड़ने के लिए सरकार का बड़ा कदम, अब सैनेटरी पैड 2.5 रुपये की कीमत पर मिलेगा

आज जहां पूरे विश्व में महिला दिवस मनाया जा रहा है। तो ऐसे में भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *