Sunday , November 18 2018
Home > Business > इलेक्ट्रीशियन के बेटे को मिला अमेरिका से 70 लाख रुपये का पैकेज

इलेक्ट्रीशियन के बेटे को मिला अमेरिका से 70 लाख रुपये का पैकेज

कोई भी या तो अपनी विफलता के लिए बहाने रुपी समस्याओं को जिम्मेदार बता सकता है या फिर सभी बाधाओं को पार करते हुए अपने सपनों को पूरा कर सकता है। एक इलेक्ट्रीशियन के बेटा मोहम्मद आमिर अली वहीं सपना पूरा करने वाला लड़का है।

जामिया मिलिया इस्लामिया से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे मोहम्मद आमिर अली को 100,000 डॉलर (लगभग 70 लाख रुपये) की नौकरी का ऑफर दिया गया है। जल्द ही आमिर अमेरिका में नौकरी लेने के लिए उड़ान भरेंगे।

जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इलेक्ट्रीशियन का बेटा, आमिर का सात भाई बहनों में दूसरा स्थान है। यूनिवर्सिटी में B.Tech कोर्स में एडमिशन नहीं मिलने के बाद, आमिर ने 2015 में डिप्लोमा शुरु कर दिया और खुद को बिजली से चलने वाली गाड़ी के लिए अपने जुनून को समर्पित कर दिया।

TOI को दिए इंटरव्यू में आमिर ने कहा कि, “इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने जैसे बुनियादी ढांचे को तैयार करना भारत में एक बड़ी चुनौती है। मैंने एक तरीका विकसित किया है। अगर मैं सफल होता हूं, तो गाड़ियों को चार्ज करने की लागत लगभग शून्य होगी। शुरुआत में, मेरे शिक्षकों ने मुझ पर विश्वास नहीं किया क्योंकि यह एक नया काम था। हालांकि, सहायक प्रोफेसर वकार आलम ने आखिरकार मेरे काम की संभावना को महसूस किया और मुझे गाइड किया।”

 

electrician son mohammad aamir ali 70 lakh job offer us for electronic car

आमिर के प्रोफेसरों में से एक ने आमिर को प्रोत्साहित किया और उसके प्रोजेक्ट को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किया। आमिर ने इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप सेंटर में रुचि भी दिखाई, जहां उनकी प्रोजेक्ट पर फ्रिसन मोटर वर्क्स, चार्लोट, उत्तरी कैरोलिना की नजर पड़ी।

कंपनी ने यूनिवर्सिटी से संपर्क किया और आमिर को बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम इंजीनियर के तौर पर नौकरी की पेशकश की।

आमिर के पिता शमशाद अली ने TOI को बताया-

“आमिर बिजली उपकरणों और बिजली के कामकाज से जुड़े सभी प्रकार के सवाल पूछता था। मैं इतने सालों से इलेक्ट्रीशियन होने के बावजूद उसका जवाब नहीं दे सका। हम हमेशा उसे कड़ी मेहनत करने और अपनी रुचियों का पीछा करने की सलाह देते थे। आज, इससे एक फल पैदा हुआ है और मैं उसके लिए बहुत खुश हूं।”

अपने दृढ़ संकल्प के लिए इस युवा को सलाम!

ये भी पढ़ें-

जानिए कैसे 18 साल के युवक ने 5000 रुपये से बनाए 1 करोड़!

दादी-पोती की वायरल हो रही तस्वीर का क्या है पूरा सच?

बीवी पूरे दिन बदलती है वॉट्सएप DP, पुलिस के पास पहुंचा पति

दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति जो अपने पास रखती हैं AK-47

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *