Saturday , September 19 2020
Home > Entertainment > बॉलीवुड में नेपोटिज्म के बाद भी फेल हो गए ये 15 एक्टर!
बॉलीवुड में नेपोटिज्म

बॉलीवुड में नेपोटिज्म के बाद भी फेल हो गए ये 15 एक्टर!

बॉलीवुड में नेपोटिज्म है या नहीं? ये डीबेट सोशल मीडिया से लेकर आजकल न्यूज चैनल्स पर भी चल रही है (अगर कोरोना नहीं होता तो चाय की टप्पड़ी पर भी होती)। दो फाड़ में बॉलीवुड भी है और सोशल मीडिया के क्रांतिकारी भी, सुशांत की मौत एक सदमे की तरह है। जिससे सभी हिले हैं और कंगना समेत कई एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर वगैरह ने इंडस्ट्री पर ही इल्जाम भी लगा दिए हैं। करण जौहर, यश राज, सलमान खान समेत सभी बड़े नाम, कपूर, खान जैसे बड़े सरनेम को कदघरे में खड़ा कर दिया है।

नेपोटिज्म से बॉलीवुड को कुछ ऐसे एक्टर भी मिले हैं जो अपनी जगह खुद बनाने में सफल हुए हैं। तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो आए तो बड़ा नाम लेकर थे, लेकिन निकले एकदम फिसड्डी। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ एक्टर्स की बात करते हैं जो है तो नेपोटिज्म के प्रोडक्ट लेकिन फ्लॉप हो कर या तो घर पर बैठे है या बड़े नाम से कुछ छोटा-मोटा कर लेते हैं।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म के बावजूद फेल हुए ये 15 एक्टर

1. उदय चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम उदय चोपड़ा का लेते हैं। चोपड़ा मशहूर यश चोपड़ा के बेटे हैं, आए तो वो जुनियर चोपड़ा बनकर थे लेकिन कब चले गए पता भी नहीं चला। जरा सोचिये भारत के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस के मालिक का बेटा भी फिल्मों में कुछ न कर सका।

2. रणधीर कपूर और राजीव कपूर

राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर, राजीव कपूर अपने भाई ऋषि कपूर के जितने मशहूर नहीं हो सके। ये दोनों थे तो कपूर खानदान के लेकिन बॉलीवुड में जम नहीं पाए। जिस परिवार की पीढ़ियां बॉलीवुड पर राज करती हैं उसी खानदान में फ्लॉप लोग भी है।

3. तुषार कपूर

एक्ता कपूर के भाई, जीतेंद्र के बेटे होने के बाद भी आज तुषार को एक फ्लॉप एक्टर माना जाता है। 2001 में मुझे कुछ कहना है से फिल्म इंडस्ट्री में आने वाले तुषार अब सिर्फ गूंगे किरदार के लिए जाने जाते हैं।

4. मिमोह चक्रवर्ती

मिथुन दा का बेटा भी फिल्मों में आया तो जरूर, लेकिन अपने पिता जितना प्यार नहीं ले सका। इसलिए 5-6 फिल्मों के बाद ही पैकअप कर गया। मिथुन चक्रवर्ती का बेटा होने से एंट्री तो मिली लेकिन टिक नहीं सके।

5. तनीषा मुखर्जी

काजोल की बहन तनीषा, जिन्होंने 2005 में उदय चोपड़ा के साथ अपने करियर की पहली फिल्म “नील एन निक्की” की। ये फिल्म इतनी बड़ी प्लॉप हुई कि शायद ही काजोल को भी याद हो। हालांकि इन्होंने सरकार, टैंगो चार्ली में काम किया पर कुछ खास नहीं कर पाई। हां लेकिन बिग बॉस में अरमान के साथ हुई नजदीकियों के लिए ये सभी को याद हैं।

6. ईशा देओल

देओल खानदान की बेटी ईशा अपने भाईयों और पिता की तरह मशहूर नहीं हो सकी। 2002 से कोई मेरे दिल से पूछे फिल्म से एंट्री तो की लेकिन कुछ खास काम इंडस्ट्री में कर न सकी।

7. हरमन बवेजा

डायरेक्टर हैरी बवेजा का बेटा हरमन बॉलीवुड में आया तो ग्रैंड एंट्री लेकर, लेकिन फ्लॉप भी उतना ही ग्रैंड हुआ। ऋतिक जैसा दिखने वाला शख्स, प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्में करने के बावजूद भी फिल्मों में करियर बनाने में असफल रहा।

8. सुनील आनंद

सदी के सबसे बड़े महानायकों में से एक देवानंद के बेटे भी बॉलीवुड में 4 फिल्में ही कर सके। उन्होंने पहली फिल्म 1984 में की और उसके बाद कुछ खास नहीं कर सके।

9. जैकी भगनानी

2009 में मशहूर प्रोड्यूसर वाशु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी भी बॉलीवुड में एक्टर बनने के लिए आए थे। लेकिन पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद वो वापिस लौट गए। उन्होंने डेब्यू मूवी में ही ऋषि कपूर के साथ काम किया लेकिन कुछ असर नजर नहीं आया।

10. सिकंदर खेर

अनुपम खेर के बेट भी 2008 में फिल्मों में आए और खाली हाथ ही वापिस लौट गए। दोनों मां-बाप एक सफल एक्टर होने के बाद भी इंडस्ट्री में कुछ खास कर नहीं पाएं।

11. जायद खान

डायरेक्टर संजय खान के बेटे जायद खान ने साल 2003 में चुरा लिया है तुमने फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था, उन्हें साल 2004 में मैं हूं ना से थोड़ा नाम तो मिला लेकिन वो उसे संभाल नहीं पाएं। कुछ फिल्में करने के बाद वो गायब हो गए।

12. फरदीन खान

मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन ने 1998 में पहली फिल्म की, कुछ वक्त के लिए तो उन्हें फिल्में मिली। लेकिन फिर वो गायब हो गए।

13. लव सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी तो बॉलीवुड में कमाल कर रही है, लेकिन उनके बेटे फ्लॉप हो गए। 2010 में सदियां फिल्म आई और वो उनकी पहली और आखिरी फिल्म साबित हुई।

14. आर्य और जूही बब्बर

राज बब्बर के बेटे आर्य औऱ जूही के साथ भी कुछ वैसा ही हुआ जो ऊपर अभिनेताओं के साथ हुआ। जूही और आर्य ने पंजाबी और हिंदी में कुछ फिल्में तो जरूर की, लेकिन वो कोई असर नहीं कर सकी।

15. करण कपूर

शशि कपूर के बेटे करण भी फिल्मों में आए और जल्द ही चले भी गए। 1978 में जुनून फिल्म से करियर शुरु हुआ और 2-3 फिल्में करने के बाद खत्म हो गया।

16. संजय कपूर

अनिल कपूर के भाई संजय कपूर अपने भाईयों की तरह सफल नहीं हो सके। बोनी और अनिल दोनों भाई बॉलीवुड में एक बहुत बड़े सितारे हैं तो वहीं संजय उनकी चमक के सामने फीके रह गए।

17. कुमार गौरव

राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने अपनी पहली फिल्म को तो ब्लॉकबस्टर बनाया लेकिन उसके बाद कुछ हाथ नहीं लगा। वो एक चॉकलेटी बन कर आए जरूर थे, लेकिन फ्लॉप एक्टर बन कर गए।

18. शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी मोहब्बतें फिल्म के साथ आई तो इंडस्ट्री में थी। लेकिन कुछ चंद फिल्मों के बाद वो इंडस्ट्री से गायब ही हो गई। डेब्यू फिल्म में ही अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान के साथ काम किया था। लेकिन इसका मौका उठा न सकी।

19. पूजा भट्ट

महेश भट्ट की बेटी होने के बावजूद एक एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप हो गया, तो सोचिये की ये कितनी कठोर इंडस्ट्री है। जहां बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बात चल रही है तो वहां पर पूजा भट्ट सबको एक अलग राय दे रही है।

20. रिंकी खन्ना

ट्विंकल खन्ना की बहन और राजेश खन्ना की बेटी रिंकी खन्ना ने कदम तो रखा बॉलीवुड में, लेकिन कुछ खास कर न सकी। इन्होंने आखिरी फिल्म 2003 में झंकार बीट्स की थी।

ये भी पढ़ें

irrfan-khan-rare-pictures-a-self-made-actor-tic-story

इन तस्वीरों को देखकर समझ जाएंगे कैसे एक ‘Self Made Actor’ बने इरफान खान

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD)से निकले इरफान खान (Irrfan Khan) बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *