Friday , December 14 2018
Home > Sports > ये 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो एक दिन हॉल आॅफ फेम में शामिल जरूर होंगे
future hall of fame

ये 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो एक दिन हॉल आॅफ फेम में शामिल जरूर होंगे

कुछ ही दिनों में रेसलिंग की दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट रैसलमेनिया होने जा रहा है। और जैसे-जैसे रैसलमेनिया के दिन नजदीक आ रहे है  हम लोग उस इवेंट के भी नजदीक आ रहे हैं, जिसने पिछले दशक में काफी लोकप्रियता हासिल की है। जी हां हम बार कर रहे हैं हॉल आॅफ फेम की। हर साल रैसलमेनिया वीकेंड में WWE सुपरस्टार और फैन्स एकजुट होते हैं और उन महान रैसलर्स के करियर को याद करते हैं जिन्होंने WWE हॉल ऑफ फेमर्स कहे जाने का अधिकार अर्जित किया। इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जो एक न एक दिन जरूर हॉल ऑफ फेम में शामिल होंगे।

बिग शो

बिग शो बचपन से ही एक्रोमेगाली से जूझ रहे है, जो वही विकास विकार है जो आंद्रे द जाएंट और ग्रेट खली को था। इस विकार वाले कई लोग जोड़ों के दर्द और अन्य जटिलताओं से जुड़ी समस्याओं से पीड़ित रहते हैं। इससे जूझ रहे लोगों को अपनी जिंदगी में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन बिग शो एक आम इंसान नहीं हैं। वो प्रोफेशनल रैसलिंग में एक सफल करियर बनाने में सक्षम रहे हैं, जिसे अब लगभग 2 दशक होने वाला है।

future hall of fame

बिग शो के पास अपनी काबिलियत में अब साबितत करने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। उन्होंने ECW, WCW और WWE में हर तरह की चैंपियनशिप जीती हुई है। वो एक ट्रिपल क्राउन होने के साथ-साथ एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हैं। वो एकमात्र ऐसे सुपरस्टार है, जो ये सब कर चुके हैं। और अब 46 साल की उम्र में भी वो रेसलिंग में सक्रिय है। हालांकि अब उन्हें अपने निजी जीवन का आनंद उठाना चाहिए और रेसलिंग को अल्विदा कह देना चाहिए।

गोल्डस्ट

48 साल के गोल्डस्ट अभी भी एक फुल-टाइम WWE रेसलर है। बहुत कम रैसलर्स गोल्डस्ट की तरह समय के साथ बदल पाये हैं। गोल्डस्ट ने साल 1990 में डस्टिन रोड्स के नाम से अपना WWE सफर शुरु किया था और तब से लेकर अब तक वो इस इंडस्ट्री के एक महत्वपूर्ण अंग बन कर रहे हैं। कई फैन्स उन्हें साल 1995 में अपने मूल गोल्डस्ट चरित्र की शुरुआत करने के लिए याद करते हैं।

future hall of fame

उन्हें प्रोफेशनल रैसलिंग में डेब्यू किए हुए लगभग 30 साल हो गए है। अपने डेब्यू के बाद से ही उन्होंने WWE की सबसे दिलचस्प कहानियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज भी, गोल्डस्ट प्रोफेशनल रेसलिंग में सक्रिय है और वो हमेशा की तरह मजबूत और तेज लग रहे है। कई लोगों का मानना हैं कि गोल्डस्ट 2018 में रिटायर होंगे।

हार्डी बॉयज

मैट हार्डी और जैफ हार्डी ने अपने बैकयार्ड में रैसलिंग करने के बाद इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी लंबा सफर तय किया है। अपने महान करियर के दौरान, हार्डीज ने कई चैंपियनशिप जीती हैं और उन्होंने सिर्फ दर्जनों टैग टाइटल जीते है। इन भाइयों ने अपने सिंगल्स करियर में भी कई मुकाबले जीते हैं। कई सालों तक WWE से दूरी बनाने के बाद जैफ और मैट ने ऑर्लैंडो में WWE यूनिवर्स के 75,000 सदस्यों के सामने रैसलमेनिया 33 में कंपनी में वापसी की।

future hall of fame

लौटने के बाद हार्डीज का एक जबरदस्त दौर चला, लेकिन जैफ को कंधे की चोट के कारण टैग टीम रन बाधित हुआ। हालांकि, मैट ने अपने आपको संभाल लिया और हाल ही में ‘ब्रोकन’ गिमीक को लाकर फैन्स को खुश कर दिया।

डैनियल ब्रायन

अगर प्रोफेशनल रैसलिंग के खेल में एक व्यक्ति जो जयकार के हकदार हैं तो वो डैनियल ब्रायन है। अपने करियर के दौरान, ब्रायन को हमेशा उन लोगों में से एक के रूप में जाना जाता है। हाई स्कूल से बाहर निकलने के बाद, ब्रायन ने पहले डीन मैलेन्को के साथ ट्रेनिंग शुरू की। जिसके बाद वो सैन एंटोनियो गए और वहां उन्होंने उच्च सम्मानित टेक्सास रैसलिंग अकादमी में शॉन माइकल्स और रुडी बॉय गोन्जेलेज के तहत ट्रेनिंग की।

future hall of fame

2000 के दशक में डैनियल के करियर ने वास्तव में उड़ान पकड़ी और डैनियल को टॉप इंडिपेंडेंट प्रोमोशन रिंग ऑफ ऑनर ने साइन किया, जिसने उनके करियर को अगले स्तर तक पहुंचा दिया। WWE में डैनियल का समय किसी सपने से कम नहीं था। हालांकि उनके रास्ते में अड़चनें तो बहुत थी, लेकिन उन्होंने हमेशा इनपर जीत हासिल की।

लेकिन चोटों ने कभी ब्रायन का साथ नहीं छोड़ा। हालांकि वो अपने रास्ते पर फेंके जाने वाले सभी चीजों से मुकाबला करने में सक्षम रहे है लेकिन फिर भी उनको लगी चोटों से शायद सुपरमैन भी नहीं उभर पाते और आखिरकार इन चोटों ने ही उनके इन-रिंग करियर पर सवालिया निशान लगा दिए। जिस वजह से उन्हें साल 2016 की शुरुआत में उन्हें रिटायर होना पड़ा।

लेकिन WWE ने ब्रायन को WWE  टेलीविजन में शामिल करने का एक रास्ता निकाला, लेकिन ये पहले जैसा नहीं है। इसके बावजूद, रिंग के अंदर और रिंग के बाहर उनकी उपलब्धि और योगदान ही डैनियल ब्रायन को WWE  हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए काफी है।

जॉन सीना

ये एक ऐसा नाम है जिसे स्क्वायर-सर्किल के बाहर भी जाना जाता है। जॉन सीना के नाम को छोटे बच्चों से लेकर बुड़े तक सब जानतेे हैं। भले ही आप एक रैसलिंग फैन है या नहीं लेकिन जॉन सीना को आप निश्चित रूप से जानते ही होंगे। हमारा मानना है कि पिछली बार अगर किसी नाम के पीछे इतना वजन था तो शायद वो हल्क होगन थे।

जॉन सीना ने ये सब किया है और देखा है। उनकी जीत और पुरस्कारों की सूची करने के लिए ये लेख भी कम पड़ेगा। सीना ने हमेशा से दुनिया भर में एक सकारात्मक और शक्तिशाली आवाज को फैलाया है, खासकर मेक-ए-विश फाउंडेशन के साथ उनका शानदार चैरिटी कार्य।

future hall of fame

जॉन अभी भी WWE के साथ फुल-टाइम जुड़े हुए है। हालांकि, ये मानना ​​पड़ेगा कि कुछ ही महीनों में 41 साल के होने जा रहे सीना अब और कितने दिनों तक इस स्तर पर जुड़े रहते हैं।

हमें ये सोचने में भी डर लगता है कि सीना कभी भी रैसलिंग छोड़ सकते हैं। लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ साल उनके पीछे है और उनके पास साबित करने के लिए कुछ भी बचा नहीं है। जॉन सीना एक आइकन है और वे एक खजाना हैं जो आगे आने वाले पीढ़ियों तक हमें मनोरंजित करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें

true gentleman rahul dravid

राहुल द्रविड़ हैं एक TRUE GENTLEMAN, इन किस्सों से आप भी मान जाएंगे ये बात

टीम इंडिया के द वॉल ने मौके मौके पर ये साबित किया है कि वो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *