Sunday , November 18 2018
Home > Sports > महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार की तरफ से दिया गया ये बड़ा गिफ्ट…

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार की तरफ से दिया गया ये बड़ा गिफ्ट…

भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और पिछले साल अचानक से एक उभरता सितारा बन कर सामने आई हरमनप्रीत कौर के लिए ये साल भीखुशियों से भरा हुआ साबित हो रहा है। पहले टीम ने इनकी कप्तानी में साउथ अफ्रीका को टी-20 सीरीज में उनके घर में घुसकर हराया। और फिर अब ये हरफनमौला खिलाड़ी पंजाब पुलिस में भर्ती हो गई है। भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़ हरमन अब पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर अपनी सेवाएं देंगी। हरमनप्रीत ने 1 मार्च को अपना पद संभाल लिया है। उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री और डीजीपी की मौजूदगी में सितारों से सजी हुई वर्दी दी गई।

वहीं हरमन को पुलिस में भर्ती करने के लिए पंजाब सरकार को कड़ी जद्दोजहद करनी पड़ी थी। दरअसल हरमनप्रीत को पहले पश्चिम रेलवे में नौकरी दी गई थी। जहां पर उनसे बॉन्ड भी भरवाया गया था। जिसमें पहले रेलवे की तरफ से मना किया गया था लेकिन बाद में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कहने के बाद उन्हें मंजूरी दी गई।

आपको बता दें कि अर्जुन  पुरस्कार से सम्मानित हरमनप्रीत कौर को पश्चिम रेलवे उनके पद पर बनाए रखना चाहता था, जहां वो कार्यालय अधीक्षक के रूप में काम कर रही थीं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि वो आश्वस्त हैं कि हरमनप्रीत अपने बेहतरीन काम को जारी रखेंगी और पंजाब को गौरवान्वित करेंगीं। अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत को नए पद की नियुक्ति के लिए अनुमति देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया है।

इस मामले को निजी रूप से मंत्री तक लेकर गए और रेलवे से हरमनप्रीत के इस्तीफे को स्वीकार करने का आग्रह किया, ताकि वो डीएसपी के रूप में नियुक्त हो सकें। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने हरमनप्रीत को डीएसपी के पद का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में दिया था।

आपको याद दिला दें कि पिछले साल महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने हरमन की नाबाद 171 रनों की पारी के दम पर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में कदम रखा था। अपनी इस पारी की वजह से हरमनप्रीत कौर की पूरे देश में चर्चा होने लगी थी। और यही वो पारी थी, जिसकी गूंज पंजाब सरकार के कानों तक पहुंची।

ये भी पढ़ें

IPL XI: आईए नजर डालें उस प्लेइंग इलेवन पर जिन्हें किसी भी टीम में जगह नहीं मिल पाई है

IPL के 11 वें सीजन की नीलामी में इस बार कुछ अलग ही मंजर देखने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *