Tuesday , June 25 2019
Home > Sports > IPL: जानिए फ्लेमिंग से लेकर सहवाग तक किस कोच ने की कितनी कमाई, जीत के नायक बनें फ्लेमिंग के हाथ भी लगे इतने करोड़ रुपये
IPL-2018

IPL: जानिए फ्लेमिंग से लेकर सहवाग तक किस कोच ने की कितनी कमाई, जीत के नायक बनें फ्लेमिंग के हाथ भी लगे इतने करोड़ रुपये

IPL सीजन-11 का सफर खत्म हो गया है लेकिन खबरें अभी भी बाकी है। IPL के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। चेन्नई सुपरकिंग्स की इस जीत के पीछे जहां धोनी की कप्तानी और खिलाड़ियों का खेल रहा हैं तो वहीं एक और शख्स है जिसे इस खिताब का श्रेय मिलना चाहिए और वो है टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग।

कोच हर बार टीम की जीत या हार में पीछे ही रह जाते हैं जबकि पूरी रणनीति कोच की ही होती है तो आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपो ये बताएंगे की किस टीम के कोच को कितने रुपये दिए गए हैं।

IPL-2018-3

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को इस सीजन में 3.7 करोड़ रुपये दिए गए हैं। आपको बता दें कि फ्लेमिंग शुरु से ही चैन्नई सुपरकिंग्स के साथ है।

IPL-2018-1

इस सीजन में दूसरे नंबर पर रहने वाली रनर-अप टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच वीवीएस लक्ष्मण को सीजन में 2 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

IPL-2018-6

इसके अलावा केकेआर के कोच और दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस को 2.5 करोड़ रुपये। उधर पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी महेला जयवर्दने को मुंबई इंडियंस के कोच के रुप में 2.25 करोड़ रुपये दिए गए।

IPL-2018-2

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और बाद में कोच की भूमिका अदा करने वाले शेन वॉर्न को, इस सीजन के लिए 2.7 करोड़ रुपये दिए गए है। तो वहीं भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को RCB के लिए 1.5 करोड़ रुपये मिले है।

IPL-2018-4

किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और टीम इंडिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को प्रीटी जिंटा की टीम ने 3 करोड़ रुपये और रिकी पोंटिंग को दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच बनने के लिए 3.7 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

IPL-2018-5

ये भी पढ़ें

hat trick wickets in ipl history

IPL इतिहास में रोहित शर्मा के अलावा इन 15 खिलाड़ियों ने लिए हैट्रिक विकेट

IPL भारत मे किसी त्योहार से कम नहीं है। इस टूर्नामेंट में ऐसे-ऐसे मुकाबले दिखते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *