Sunday , November 18 2018
Home > Lifestyle > अगर प्यार में धोखा खाया हैं तो ये 7 टिप्स करेंगी आपकी मदद…

अगर प्यार में धोखा खाया हैं तो ये 7 टिप्स करेंगी आपकी मदद…

अक्सर ऐसा होता है कि प्यार में धोखा मिलता है तो इंसान पूरी तरह से टूट जाता है। जिसका सबसे बड़ा नुकसान ये होता है कि इंसान का मन किसी भी काम में मन नहीं लगता है। साथ ही धोखा खाए हुए इंसान का भरोसा भी सबसे उठने लगता है उसे अपना हर भला चाहने वाला इंसान भी गलत लगता है। साथ ही कई लोग ऐससे होते हैं जिनका जीने का उत्साह धीरे-धीरे खत्म होने लग जाता है। साथ ही जिन लोगों ने प्यार सच्चा किया होता है जो कि आजकल के वक्त में लोग कम ही करते हैं और उन लोगों को अगर प्यार में धोखा मिलता है तो वो पूरी तरह से टूट जाते हैं और वो सिर्फ वहीं अटके रह जाते हैं जिस घड़ी पर उनका दिल टूट जाता है। हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे ब्रेकअप से उबरने में आपको मदद मिलेगी।

1- किसी अपने से करें बात

अक्सर ब्रेकअप के बाद लोगों का किसी से भी बात करने का मन नहीं होता है लेकिन आपको किसी ऐसे शख्स से बात करनी चाहिए जो आपको पूरी तरह से समझता है तो उससे आपको सुकून मिलेगा। जिससे भी मन  और आपको बात करने में अच्छा लगता हो, तो ब्रेकअप के बारे में उनसे खूब बात करें।

2- दोस्तों के साथ घूमें

अब बॅेकअप नहीं हैं तो आपको किसी की भी चिंता नहीं हैं और आप पूरी तरह से फ्री हैं। ऐसे में आपको अब किसी को वक्त देने की और किसी से मिलने की टेंशन नहीं है। तो अब आप अपने दोस्तों को फोन करिए और घूम आइए। यकीन मानिए नए लोगों से मिलने-जुलने पर आपको अच्छा लगेगा।

3- जीवन में करें कुछ नया

इंसान को जीवन में कुछ न कुछ हमेशा बदलते रहना चाहिए। अक्सर घूमने से आपका सोचने का दायरा बढ़ता है और अगर ऐसे में आपका कहीं पर और कुछ भी करने का मन नहीं कर रहा है तो और जगह घूम आइए और आप चाहें तो अपनी लुक्स के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।

4- यादों से जाएं दूर

जिसने आपको धोखा दिया है तो उससे जुड़ी हर याद को अगर आप नष्ट कर देते हैं तो इसससे आपको बहुत मदद मिलेगी। उसके साथ ली गईं तस्वीरें और किसी भी तरह की यादों को नष्ट कर दें। हां अगर आपके पास कुछ अच्छी यादें हैं तो उन्हें आप सहेज कर रख सकते हैं लेकिन ध्यान रहे वो चीज आपकी नजर से दूर हो तो उसे बार-बार न देखें।

5- न करें फॉलो

सोशल मीडिया में अगर आप उन्हें अनफॉलो कर अच्छा महसूस करते हैं तो जरूर अनफॉलो करें और किसी भी तरह के संपर्क में रहने से बचें। ऐसे में चाहें तो कुछ वक्त के लिए फोन नंबर ही डिलीट कर दें।

6- खुद को रखें व्यस्त

किसी को भुलाने के लिए सबसे जरूरी होता है कि आप उन्हें याद न रखें और इसके लिए खुद को व्यस्त रखें। अपने शरीर और दिमाग को कहीं व्यस्त रखें, चाहें तो अच्छा संगीत सुनें, एक्सरसाइज करें या फिर कुछ पढ़ें और अगर लिखना पसंद हैं तो लिखें। जितना कम आप उनके बारे में सोचेंगे उतना ही उबरना आसान होगा।

7- लोगों से मिलें

धोखा खाना हर किसी के लिए सबसे ज्यादा दर्द देने वाला लगता है लेकिन आपको इसलिए घबराना नहीं चाहिए। इस दुनिया में आपको भी अपना साथी मिल जाएगा बस खुद पर भरोसा रखें और जिंदगी से हार न मानें।

ये भी पढ़ें

mirza ghalib romantic poetry

मिर्जा गालिब के ये शेर जो आपको भी इश्क करने पर मजबूर कर देंगे…

आज के इस नए दौर में हम इश्क का जश्न मनाने हैं। लेकिन असल इश्क …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *