Tuesday , September 17 2019
Home > Entertainment > कबीर सिंह मूवी रिव्यू: नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस के साथ शाहिद कपूर की बेस्ट फिल्म
कबीर सिंह मूवी रिव्यू: शाहिद कपूर की बेस्ट फिल्म

कबीर सिंह मूवी रिव्यू: नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस के साथ शाहिद कपूर की बेस्ट फिल्म

दोस्तों शाहिद कूपर की मोस्ट अवेटेड मूवी कबीर सिंह (Kabir Singh) रिलीज हो गई है। हम इस वीडियो में बात करेंगे कबीर सिंह फिल्म रिव्यू की और रिव्यू में बात करेंगे फिल्मी की स्टोरी, डायरेक्शन, म्यूजिक की। साथ ही आपको बताएंगे कि क्या आपको कबीर सिंह देखनी चाहिए या नहीं और इसका बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्मेंस क्या हो सकता है। चलिए जानतें हैं।

 

कबीर सिंह मूवी रिव्यू
(Kabir Singh Movie Review in Hindi)

कबीर सिंह स्टार कास्ट

तो सबसे पहले बात कर लेते स्टार कास्ट की तो इसमें कबीर सिंह का किरदार शहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने निभाया है और उनकी गर्लफ्रैंड प्रीति का किरदार कियारा अडवानी (Kiara Advani) ने किया है, जिन्होंने फुगली (2014), MS धोनी (2016),  मशीन (2017), वेब सीरीज लस्ट (2018) में काम किया है और आखिरी बार कलंक में नजर आई थी। बाकी कास्ट में अर्जन बाजवा, सुरेश ओबेराय, शोहम जैसे चेहरे हैं।

 

कबीर सिंह फिल्म स्टोरी

ये फिल्म तेलूगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ (Arjun Reddy) की ऑफिशियल रीमेक है। इस फिल्म की कहानी संदीप रेड्डी वांगा ने लिखा है और डायरेक्ट भी उन्होंने ही किया है। यहां पर दिलचस्प बात कहना चाहूंगा कि शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये फिल्म संदीप वांगा की लाइफ से इंस्पायर है। अर्जुन रेड्डी फिल्म को भी संदीप वांगा ने ही डायरेक्ट किया था।

कबीर सिंह फिल्म की कहानी एक मेडिकल स्टूडेंट से एक शाराबी डॉक्टर बनने और इमोशनल क्लाइमेक्स तक की कहानी है। कबीर सिंह मेडिकल स्टूडेंट रहता है और टॉपर रहता है। लेकिन उसकी कमजोरी उसका गुस्सा है वो भी कम नहीं ज्यादा वाला। वह कॉलेज में हमेशा मैनेजमेंट से लड़ता रहता है और बोलना चाहता है बिना डरे तुरंत बोलता है।

फुटबॉल खेलने के दौरान उसका झगड़ा होता है। कबीर कॉलेज छोड़ने वाला होता है कि तभी एक लड़की प्रीति, जिसका किरदार कियारा अडवानी ने निभाया है वो आती है कॉलेज में। प्रीति शांत और कम बोलने वाली लड़की है। कबीर कॉलेज में सबको बता देता है कि प्रीति मेरी गर्लफ्रैंड है।

एक सीन में शाहिद कपूर प्रीति के लिए मारपीट करता है जिसके बाद वो भी पिघल जाती है। दोनों में प्यार चल रहा होता है लेकिन किसी कारणवश प्रीति की शादी मजूबरी में किसी और से हो जाती है। इसका कारण आपको मैं नहीं बताउंगा। इसके बाद प्रीति के प्यार में वो टूट जाता है। गर्लफ्रेंड से बिछड़ने की जुदाई कबीर सिंह को तबाह कर देती है। वो खुद को बर्बाद करने पर आतुर हो जाता है। कबीर सिंह शराबी, ड्रग एडिक्ट, पागल प्रेमी और विद्रोही बन जाता है।

कबीर घर छोड़ देता है और ड्रग्स लेने लगता है लेकिन सर्जन की प्रैक्टिस जारी रखता है। कबीर गुस्से में खुद को तबाह करने लगता है चीजे बिगाड़ता है और खुद होश में आकर ठीक करता है। कबीर सिगरेट, शराब और ड्रग्स का दिवाना हो जाता है। कहानी फ्लैश बैक में जाती है। फिर आता है क्लाइमेक्स जो शॉकिंग है। क्या फिर कबीर सिंह पहले जैसा ठीक होता है, क्या उसका प्यार उसे मिलता है, जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 

कबीर सिंह मूवी रिव्यू: परफॉर्मेंस

कबीर सिंह को अगर शाहिद कपूर की अब तक की बेस्ट फिल्म कहे तो गलत नहीं होगा। साल 2009 में कमीने, 2014 में आई हैदर और 2016 में उड़ता पंजाब के बाद शाहिद कपूर ने अपनी शानदार एक्टिंग से इंप्रैस किया है। फिल्म में आपको कबीर सिंह के तीन अवतार नजर आएंगे। एक कॉलेज जाने वाला लड़का, दूसरा छोटे बाल और गूस्से वाला और तीसरा रफ हेयरस्टाइल के साथ दाढ़ी वाला लुक।

पागलपन के मामले में कबीर सिंह में शाहिद का करेक्टर नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस लगता है। कियार अडवानी ने फिल्म में अपने शांत और कम बोलने वाली लड़की का किरदार बहुत अच्छे से किया है। कबीर के दोस्त रोल करने वाले शोहम ने अच्छा काम किया है। फिल्म में डॉयलॉग्स अच्छे हैं और रीयल लगते हैं। फिल्म करीब तीन घंटे की है लेकिन आपको फिल्म बोर नहीं करेगी। हालांकि फिल्म और छोटी की जा सकती थी। डायरेक्टर ने करेक्टर को बिल्डअप करने में ज्यादा टाइम लगाया है लेकिन इसका क्लाइमेक्स आपको ज्यादा पसंद आएगा।

फिल्म में बहुत अच्छा बैकग्राउंड म्यूजिक है और गाने हैं, जो सीन में फिट बैठते हैं। आपको कहीं भी ये नहीं लगेगा कि गानों को जबरदस्ती ठूसा गया है। फिल्म में कोई आइटम सॉन्ग नहीं है क्योंकि यहां कॉन्टेंट ही किंग है। फिल्म को ऐसे डायरेक्ट किया गया है कि आपको लगेगा कि कोई फिल्म नहीं कबीर सिंह की लाइफ देख रहे हैं।

 

रेटिंग 4/5

मैं इस फिल्म को देता हूं 5 में से 4 स्टार। अगर आप शाहिद कपूर के फैन नहीं है तो भी इस फिल्म को देखिए आप शाहिद की एक्टिंग का फैन हो जाएंगे। ये फिल्म आपको देखने चाहिए। इसे देखने के बाद आप शाहिद के पर्फॉर्मेंस को भूल नहीं पाएंगे। सिनेमाघर से बाहर बात भी शाहिद भले याद न हो लेकिन कबीर सिंह जरूर याद रहेगा। अगर आपने कभी प्यार किया है और ब्रेकअप हुआ है तब तो ये आपकी बेस्ट फिल्म बन जाएगी।

 

शाहिद कपूर की बेस्ट फिल्म

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जब वी मैट, हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों के बाद अब शाहिद कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म कबीर सिंह रिलीज हो गई है और शाहिद को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं। शाहिद कपूर की किसी भी सोलो फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई नहीं की है। इस फिल्म के लिए शाहिद ने करीब 14 किलो वजन कम किया था। 100 प्रतिशत उम्मीद है कबीर सिंह शाहिद की पहली 100 करोड़ कल्ब में जाने वाली सोलो फिल्म होगी।

जब वी मैट, वी मेट, हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों करने के बाद अब शाहिद कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म कबीर सिंह रिलीज हो गई है और शाहिद को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं। शाहिद कपूर की किसी भी सोलो फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई नहीं की है। इस फिल्म के लिए शाहिद ने करीब 14 किलो वजन कम किया था। 100 प्रतिशत उम्मीद है कबीर सिंह शाहिद की पहली 100 करोड़ कल्ब में जाने वाली सोलो फिल्म होगी।

-Review By Vibek Dubey

ये भी पढ़ें

highest-paid-hollywood-actress-scarlett-johnson

स्कारलेट जॉनसन ने एंजेलिना को पीछे छोड़ बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस

हॉलीवुड की 33 साल की एक्ट्रेस स्कारलेट जॉनसन (Scarlett Johansson) दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *