Wednesday , December 19 2018
Home > Crime > खाना चुराने के आरोप में एक गरीब की पीट-पीटकर हत्या, मारते वक्त ले रहे थे सेल्फी
kerala-adivasi-dies-mob-beats-palakkad-stealing-food

खाना चुराने के आरोप में एक गरीब की पीट-पीटकर हत्या, मारते वक्त ले रहे थे सेल्फी

कितनी बार ऐसा हुआ होगा जब घर पर बना खाना किसी गरीब को या जानवर को दे दिया जाता है। बचपन से लेकर अब तक हमने यही सुना है कि किसी भूखे को खाना खिलाने से ज्यादा नेक काम कोई नहीं हो सकता। वहीं केरल से आई ये खबर जानने के बाद मन में एक बैचेनी सी हो रही है।

 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पलक्कड़ (Palakkad) जिले के लोगों ने एक 27 वर्षीय युवक Madhu (मधु) की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि इस बेकसूर शख्श का कसूर सिर्फ इतना था कि इसने पापी पेट भरने के लिए (आरोप है कि) एक दुकान से थोड़े से चावल चुरा लिए थे।

चावल चोरी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीट कर युवक की हत्या कर दी। इतना ही नहीं, इस दौरान वहां मौजूद लोग उसकी मदद करने के बजाए, सेल्फी ले रहे थे और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे थे।

 

kerala-adivasi-dies-mob-beats-palakkad-stealing-food

 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शख्श को कोट्टाथारा स्थित आदिवासीयों के लिए बने विशेष अस्पताल ले जा रही थी, लेकिन उसकी हालत इतनी खराब थी कि उसने वहां पहुंचने से पहले ही जीप में दम तोड़ दिया।

वहीं इस मामले में पुलिस ने करीब 15 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस बीच, इस खबर में नया अपडेट ये है कि पुलिस दो लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

सच में इस घटना ने इंसानियत पर से विश्वास ही उठाया दिया। आम जनता तो छोड़िए, उनकी मसीहा बनने वाली मीडिया भी इस दर्दनाक घटना को सिर्फ खाना पूर्ति करने के लिए दिखा रही है, जैसे इस खबर पर इंडिया टुडे ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि इस शख्श को इसलिए मार दिया गया, क्योंकि वो एक आदिवासी था।

 

काफी शर्म की बात है कि ऐसे संवेदनशाली मुद्दे पर इंडिया टुडे ने एक असंवेदनशील ट्वीट किया। फिलहाल उस ट्वीट को हटा दिया गया है।

 

kerala-adivasi-dies-vishnu

 

धन्य हैं वो लोग जिन्हें चावल से सस्ती इंसान की जान लगती है, दूसरे वो जिन्हें मरते हुए इंसान की जान बचाने से ज्यादा जरूरी सेल्फी लेना लगता है और तीसरी वो मीडिया जो इतनी बड़ी खबर को काफी हल्के में पेश कर रही है।

 

ये भी पढ़ें

30 रेप और 15 हत्या का आरोपी था ‘साइको शंकर’, खुदकुशी से की अपनी जिंदगी खत्म

तमिलनाडु और कर्नाटक में 30 से ज्यादा रेप और कम से कम 15 हत्या के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *