Saturday , August 24 2019
Home > Understand India > क्वीन हरीश! जितना हैरान करने वाला नाम उतनी ही शख्सियत भी
क्वीन हरीश

क्वीन हरीश! जितना हैरान करने वाला नाम उतनी ही शख्सियत भी

‘डांसिंग क्वीन’ के नाम से हर जगह पर मशहूर डांसर हरीश की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस शख्स की पहचान तब सामने आई थी जब मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में इन्होंने परफॉर्म किया था और उस वक्त क्वीन हरीश का पूरा बॉलीवुड कायल हो गया था। एक लड़का जो लड़की के कपड़े पहन कर डांस करता है, और वो भी इतना खूबसूरत की हर कोई कायल हो जाए।

क्वीन हरीश

ईशा अंबानी की शादी से सुर्खियों में आए

क्वीन हरीश ने ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म किया और तभी से वो सुर्खियों में आ गए थे। उस शादी में ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या के साथ उनके डांस का वीडियो भी काफी ज्यादा वायरल हुआ था। तमाम फिल्मी स्टार्स के यहां पर होने वाले कार्यक्रमों में हरीश को बुलाया जाता था।

लोककला को समर्पित जिंदगी

जैसलमेर के रहने वाले हरीश का लोकनृत्य देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जैसलमेर आया करते थे। उनके डांस को कुछ फिल्मों में भी शामिल किया गया था। वो राजस्थानी लोकनृत्य के चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में डांस किया करते थे। देश-विदेश में उन्हें कई पुरस्कार भी मिले थे।

क्वीन हरीश

इनकी शुरुआती जिंदगी गरीबी में बीती, लेकिन अपनी लोककला के बल पर उन्होंने गरीबी को चुनौती दी और लोकनृत्य कलाओं वाले उनके कार्यक्रम बहुत प्रसिद्ध थे।

सड़क हादसे में गई जान

क्वीन हरीश की 2 जून सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई। जोधपुर के पास हुए हादसे में हरीश के साथ 3 और कलाकार भी मारे गए हैं। हरीश की कार जोधपुर के पास राजमार्ग पर कापरड़ा गांव के पास सड़क पर खड़ी ट्रक से टकरा गई।

अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कलाकारों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जोधपुर में सड़क हादसे में लोकप्रिय कलाकार क्वीन हरीश समेत चार व्यक्तियों की मौत बहुत दुखद है।

कौन थे डांसिंग क्वीन हरीश

डांसिंग क्वीन हरीश, अपने आप में एक हैरान करने वाला नाम था। इससे ज्यादा हैरान उनके पैरों की बिजली जैसी थिरकन करती थी। ये एक लड़का थे जो कि लड़की की तरह ड्रेसअप होकर राजस्थानी लोक डांस किया करते थे और यही उनकी पहचान थी। जिसे हर किसी ने पसंद किया था।

क्वीन हरीश का जन्म जैसलमेर के एक गरीब परिवार में हुआ था, क्वीन हरीश ने 40-50 देशों में अपने शो किए थे। क्वीन हरीश के परिवार में पत्नी, बहन और 2 बच्चे भी हैं। वो काफी हंसमुख मिजाज के थे।

हरीश को गरीबी की वजह से अपनी पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ी थी, और एक पोस्ट ऑफिस में जॉब करनी पड़ी थी। लेकिन उन्होंने अपने डांस को कभी नहीं छोड़ा। वो दिन में काम करते थे और रात में डांस प्रेक्टिस। साथ ही उन्होंने जैसलमेर आने वाले टूरिस्ट के लिए भी परफॉर्म करना शुरु किया।

ये भी पढ़ें

पंडित के साथ ही हुई दुल्हन फरार, बाराती हुए हैरान

पंडित के साथ ही हुई दुल्हन फरार, बाराती हुए हैरान

आपको एक मूवी तो ध्यान में होगी Dolly Ki Doli, इस मूवी में सोनम कपूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *