Wednesday , October 16 2019
Home > Crime > पिता को किडनैप कर कहलवाया ‘अच्छा लड़का है, शादी कर लो’
पिता को किडनैप कर कहलवाया 'अच्छा लड़का है, शादी कर लो' man kidnapped girls father to force her to marry in delhi

पिता को किडनैप कर कहलवाया ‘अच्छा लड़का है, शादी कर लो’

एक तरफा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है, वो लड़की के बाप के जरिये भी लड़की को शादी के लिए राजी करवा सकती है। जी हां ऐसा एक मामला सामने आया है, जिसमें लड़का एक लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की और उसका परिवार नहीं मान रहे थे। मामला पिता को किडनैप करने तक पहुंच गया।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला दिल्ली के द्वारका नॉर्थ का है। एक लड़का जिसका नाम संजीव उर्फ संजू है उसने अपने 3 दोस्तों (अंकुर, हंसराज, जॉनी) के साथ मिलकर लड़की के पिता को किडनैप किया, क्योंकि लड़की का परिवार उसकी शादी के लिए नहीं मान रहा था। पहले ही लड़की का परिवार इस लड़के से परेशान होकर भोपाल चला गया था, लेकिन पिता दिल्ली में ही काम की वजह से रुक गया।

इस मामले में ट्विस्ट तब आया जब पिता ने बेटी को फोन किया और कहा कि सोनू अच्छा लड़का है, तुम उससे शादी कर लो। जिस पर लड़की को शक हुआ और उसने पुलिस के पास जाना सही समझा। जिसके बाद पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार किया और पीड़ित को छुड़ाया। लेकिन इसके पीछे भी एक पूरी कहानी है।

26 मई की सुबह 8.19 बजे पीसीआर में कॉल आया जिसमें एक बिल्डिंग मटीरियल शॉप के मालिक ने शिकायत दर्ज कराई कि जब वो सुबह दुकान में पहुंचा तो लड़की का पिता मुंशी (बदला हुआ नाम) गायब था। आसपास वालों से पता किया तो लोगों ने बताया कि सुबह 3 बजे 3-4 लोग सफेद रंग की गाड़ी में मुंशी को लेकर गए हैं जिसके बाद ही शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

पिता को किडनैप करने के बाद लड़की को 2 अलग अलग नंबरों से कॉल आया जिसमें पिता ने संजू से शादी की बात लड़की से कही। पुलिस ने हरकत में आकर तुरंत उन दोनों नंबरों को सर्विलांस पर लगाया। लोकेशन उत्तर प्रदेश की निकली, लेकिन लड़के बार-बार अपनी जगह बदल रहे थे।

तभी दूसरी तरफ संजू ने लड़की को फोन किया और कहा कि वो उससे शादी कर ले और भोपाल से मथुरा स्टेशन आ जाए वरना वो उसके पिता को मार देगा। इस फोन को पुलिस ने ट्रेस कर लिया और सादे कपड़ों में पुलिस की एक टीम ने मथुरा जंक्शन के प्लैटफॉर्म नंबर 2 से आरोपी संजू को अरेस्ट किया और पीड़ित को उनके कब्जे से छुडाया।

लड़के ने लड़की के किडनैप पिता का रखा ख्याल

लड़की से शादी करने के लिए उसके पिता को किडनैप तो किया लेकिन उनके साथ किसी भी तरह कि मारपीट नहीं की। उनकी सेहत का ख्याल रखते हुए उन्हें खाना भी खिलाया।

पहले लड़की ने भी की थी हां

संजीव और लड़की एक दोस्त के जरिए संपर्क में आए और दोनों में पहले दोस्ती हुई। फिर संजीव ने लड़की को इंप्रेस करने के लिए काफी खर्च किया। उसने लड़की को शादी के लिए भी मना लिया था और लड़की के घरवालों ने भी लगभग हां कर दी थी। लेकिन बाद में छानबीन में लड़की वालों को पता चला कि संजीव का चरित्र ठीक नहीं है। इसके बाद उन्होंने शादी से मना कर दिया था और लड़की ने भी संजीव से मिलना कम कर दिया था। ये बात संजीव को रास नहीं आई और उसने परिवार को धमकाना शुरू किया था।

पढ़ें- पंडित के साथ ही हुई दुल्हन फरार, बाराती हुए हैरान

ये भी पढ़ें

7-employees-kidnapped-boss-for-not-giving-salary

बेंगलुरु: सैलरी नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने बॉस को किया किडनैप

एक नौकरीपेशा इंसान हर महीने के अंत में अपनी सैलरी का इंतजार करता है। कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *