Thursday , July 1 2021
Home > Technology > जानिए इस साल भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले #HASHTAG
Hashtag2017
Hashtag2017

जानिए इस साल भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले #HASHTAG

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो ट्विटर पर धूम मचाते ही हैं लेकिन उनका प्रोग्राम भी काफी कमाल करता है। दरअसल पीएम का रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ इस साल में ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया हैशटैग है। ट्विटर ने बताया कि ‘मन की बात’ के बाद जल्लीकट्टू और जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग बने हैं। ‘मन की बात’ को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए है। इसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का ट्वीट भी शामिल है।

‘मन की बात’ हर महीने के आखिरी रविवार को देश को संबोधित करते है। हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के जरिए प्रधानमंत्री का ये संबोधन किया जाता है।

ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि इस साल ‘मुंबईरेन्स और ट्रिपलतलाक हैशटैग को भी बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। साल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए बाकी हैशटैग डिमॉनेटाइजेशन, स्वच्छ भारत, उत्तरप्रदेश, गुजरात इलेक्शन और आधार कार्ड हैं।

आपको बता दें कि मन की बात आकाशवाणी पर प्रसारित किए जाने वाला एक खास कार्यक्रम है जिसके जरिए प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम को पहली बार 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था। इस कार्यक्रम में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा तक आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें

व्हाट्सएप फीचर्स

इन व्हाट्सएप फीचर्स के जरिए अब चैटिंग होगी ज्यादा मजेदार…

व्हाट्सएप की तरफ से लगातार अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट जारी करता है। इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *