Wednesday , December 19 2018
Home > Technology > मोटो X4 स्मार्टफोन 6 GB रैम के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Moto X4 with 6GB RAM launched in India

मोटो X4 स्मार्टफोन 6 GB रैम के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

लेनोवो स्वामित्व वाली कंपनी मोटोराला ने भारत में आज अपने मोटो X4 स्मार्टफोन को 6GB रैम के साथ लॉन्च कर दिया है। ये नया स्मार्टफोन मोटो X4 का नया वेरिएंट है। कंपनी ने पिछले साल नवंबर महीने में इसका 3 GB रैम + 32 GB इंटरनल स्टोरेज और 4 GB रैम + 64 GB स्टोरेज वेरिएंट एक साथ लॉन्च किया था। जिसके बाद अब कंपनी ने इसे 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज के साथ पेश किया है।

मोटोरोला ने नए अवतार में इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। हालांकि इसके पुराने वेरिएंट्स को भी हाल ही में एंड्रॉइड ओरियो अपडेट मिल चुका है। अब बात की जाए नए मोटो X4 के स्पेसिफिकेशंस की तो स्टोरेज ऑप्शन को छोड़कर इसमें सबकुछ पहले जैसा है।

डिस्प्ले व प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का फुल HD LTPS IPS डिस्प्ले है और इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से सुरक्षा दी गई है। मोटो X4 स्मार्टफोन एड्रिनो 508 GPU के साथ 2.2GHz ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर पर चलता है। इस डिवाइस में स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

 

कैमरा

मोटो X4 स्मार्टफोन की अन्य खासियत की बात करें तो ये स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें एक 12MP का सेंसर है जो अपर्चर f/2.0 और डुअल पिक्सल ऑटोफोकस खूबी से लैस है। जबकि इसका दूसरा सेंसर 8MP का है जो अपर्चर f/2.2 के साथ अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के तौर पर काम करता है। कैमरा फीचर्स के तौर पर इसमें अल्ट्रा-वाइड एंगल शॉट, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, बॉके इफेक्ट, बैकग्राउंट रिप्लेसमेंट, डुअल-टोन LED फ्लैश, पैनॉरमा, जिओ-टैगिंग, HDR, फेस डिटेक्शन, मैक्रो-मोड, बर्स्ट मोड और स्लो-मोशन आदि फीचर्स हैं। इस स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा LED फ्लैश लाइट के साथ दिया गया है।

 

बैटरी व कनेक्टिविटी

इस डिवाइस में  3000mAh की बैटरी है जोकि फास्ट चार्जिंग खूबी के साथ है। वहीं इस स्मार्टफोन को IP68 सर्टिफिकेट भी प्राप्त है जिसका मतलब ये है कि ये डिवाइस वॉटर व डस्ट रेजिस्टंट है। अंत में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल सिम, फिंगरप्रिंट स्कैनर, 4G LTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, GPS, GLONASS और USB टाइप-C पोर्ट आदि हैं।

 

कीमत व उपलब्धता

मोटो X4 के इस नए 6GB रैम वेरिएंट स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए एक्सक्लूजिव रूप से ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 31 जनवरी से उपलब्ध होगा। ग्राहक इसे दोपहर 12 बजे से खरीद सकते हैं। इसके अलावा, इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन मोटो हब्स से खरीदा जा सकता है। मोटो X4 स्मार्टफोन सुपर ब्लैक और स्ट्रलिंग ब्लू कलर ऑप्शन के साथ आता है।

 

ये भी पढ़ें

xiaomi-mi-a2-launch-price-features

शाओमी Mi A2 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

दोस्तों काफी लंबे इंतजार के बाद चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारत में अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *