Friday , July 2 2021
Home > Understand India > बिना हेलमेट के जा रहे पुलिस वाले को रोककर दिखाई ‘हीरोगिरी’, युवक पहुंचा जेल
mumbai man stops police constable riding without helmet goes in jail

बिना हेलमेट के जा रहे पुलिस वाले को रोककर दिखाई ‘हीरोगिरी’, युवक पहुंचा जेल

बिना हेलमेट पहनकर जाएंगे तो पुलिस आपको पकड़ सकती है लेकिन आप पुलिस को नहीं पकड़ सकते। दरअसल, बिना हेलमेट के जा रहे पुलिस कांस्टेबल को रोकना एक युवक को भारी पड़ गया। नौबत ये आ गई कि युवक को अपने दो साथियो के साथ जेल जाना पड़ा। इस खबर का सीधा मतलब ये है कि पुलिस से पंगा मत लेना।

मामला रविवार की शाम मुंबई के खेरवाड़ी इलाके का है। आरोप है कि युवक ने बिना हेलमेट पुलिस कांस्टेबल को देखकर रोका और कोई सफाई ना मानते हुए कांस्टेबल से बदसलूकी की। इसके बाद कांस्टेबल ने शिकायत की और फिर पुलिस ने उस युवक और साथ देने वाले दो लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया। साथ ही हेलमेट न पहनने वाले पुलिस कांस्टेबल को 500 रूपए ट्रैफिक टिकट पकड़ाया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


वन इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो को अशोक गवास ने अपने फोन से बनाया है। इस वीडियो को हमने The Indian Click के फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। वीडियो में दिख रहा है कि पवन स्यादनी नाम का युवक बिना हेलमेट बाइक से जा रहे कांस्टेबल पंडारीनाथ रामू को सड़क पर रोकता है।

युवक गुस्से में पंडारीनाथ की बाइक से चाबी निकाल लेता है। पंडारीनाथ वहां खड़े लोगों को समझाते हैं लेकिन कोई भी कांस्टेबल की बात नहीं सुनता है। युवक कांस्टेबल पर चिल्लाता है और पूछता है कि हेलमेट कहां है? वहीं, जब वहां खड़े लोग युवक को समझाते हैं तो वो कहता है कि उसने हाल ही में 1000 रुपए जुर्माना भरा है।

यह पूरा मामला तब खत्म हुआ जब कांस्टेबल को किसी पहचान वाले ने हेलमेट दिया। युवक ने कांस्टेबल पंडारीनाथ को चाबी तब दी जब वो हेलमेट पहनकर बाइक पर बैठे। इसके बाद वही कानूनी कार्रवाई की गई जैसे कांस्टेबल ने पवन, गवास और शिरोडकर के खिलाफ धारा 353 और 341 के तहत मामला दर्ज करवा दिया। कांस्टेबल पंडारीनाथ ने युवकों के खिलाफ ऑन ड्यूटी अफसर के साथ बदसलूकी का मामला दर्ज करवाया है। तो अब कहने का मतलब ये है कि पुलिस वाले से ‘हीरोगिरी’ मत करना क्योंकि अगर आपने बदसलूकी नहीं भी की होगी तो भी पुलिस वाला चाहे तो आपको फंसा सकता है।

ये भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीनेशन

कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़े सारे सवालों के जवाब पाएं!

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण शुरु हो गया है। माना जा रहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *