Friday , December 14 2018
Home > Women Talk > पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने के होते हैं फायदे: स्टडी
physical relation periods

पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने के होते हैं फायदे: स्टडी

महिलाओें में पीरियड्स होना एक बहुत ही आम बात है लेकिन पीरियड्स के दौरान फिजिकल रिलेशन के बारे में सोसायटी में खुलकर कभी कोई बात नहीं की गई है। वहीं दूसरी तरफ कपल भी पीरियड्स के वक्त में फिजिकल होने से दूर रहते हैं। हम आपको बता दें कि स्टडी के अनुसार एक्सपर्ट ने बताया है कि पीरियड्स के दौरान फिजिकल रिलेशन बनाना बहुत ही फायदेमंद होता है।

 

इस बात पर अमेरिका के गायनोलॉजिस्ट डी फेनर का मानना है कि पीरियड के समय अगर फिजिकल रिलेशन बनाया जाए तो पीरियड के दिन कम हो सकते हैं। आइए हम आपको कुछ ऐसी ही पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने से जुड़ी कुछ और दिलचस्प बाते बताते है-

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद होती है। इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड का निकलना भी जल्दी बंद हो सकता है। एक्सपर्ट का कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन दैसे होर्मोन रिलीज करता है। जिससे महिलाओं को उनके पीरियड के दर्द को कम करने में भी फायदा होता है। आपको बता दें कि ऑर्गेज्म से जो होर्मोन्स रिलीज होते हैं वो पेन किलर के मुकाबले ज्यादा स्ट्रॉन्ग होता हैं।

 

पीरियड के दिनों को लेकर कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस दौरान आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी। वहीं कुछ लोग पीरियड ब्लड को अजीब तरह से देखते है जबकि आपको बता दें कि इस ब्लड में ऐसी कोई बात नहीं होती। एक रिपोर्ट के ये भी दावा किया गया है कि पीरियड के दौरान फिजिकल रिलेशन बनाना आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्तों को और भी ज्यादा मजबूत बनाता है।

 

इसकी असल वजह ये है कि पीरियड में कपल एक दूसरे के करीब तो आ जाते हैं लेकिन वो सेक्स नहीं करते है और ऐसे में अगर सेक्स किया जाए तो वो एक बोल्ड स्टेप होता है जिसकी वजह से वो एक दूसरे के और करीब आ जाएंगे। इस दौरान सेक्स करने के लिए ये भी जरुरी है कि वो दोनों कम्फर्टेबल हो। जरुरी नहीं कि पीरियड में सेक्स करना सभी को अच्छा लगे।

 

हालांकि इसके लिए सलाह दी जाती है कि ऐसा न सोचे कि सब कुछ खराब हो जाएगा या बेडशीट खराब हो जाएगी आखिर ये ब्लड भी तो आप ही के शरीर का एक हिस्सा है, आप उसे सहज नजरिये से भी देख सकते हैं। इन बातों को जानने के बाद भी कुछ कपल के लिए ये कदम उठाना बहुत मुश्किल हो सकता है। लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसा न हो कि पहली बार के एक्सपीरियंस के चलते आप इसे हमेशा के लिए ट्राई करना बंद कर दें।

 

ये भी पढ़ें

international-women-day-2018-women-are-fighting-for-their-rights

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 70% महिलाओं को सेक्स या इससे जुड़े मामले तय करने का अधिकार नहीं

देश हो या दुनिया महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। अब महिलाएं हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *