Tuesday , August 20 2019
Home > Amazing World > इस रेलवे स्टेशन पर सिर्फ एक लड़की के लिए चलती है खास ट्रेन
railway-station-japan-for-one-lady

इस रेलवे स्टेशन पर सिर्फ एक लड़की के लिए चलती है खास ट्रेन

आप शायद ये बात जानते होंगे कि भारत में पहली ट्रेन 16 अप्रैल 1853 में मुंबई से थाणे के लिए चली थी। तब से लेकर अब तक भारतीय रेलवे में लगातार विकास हो रहा है। लेकिन आज भी भारत के सैकड़ों गांव ऐसे हैं जो आज भी रेलवे स्टेशन बनने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है जहां पर सिर्फ एक लड़की के लिए ट्रेन चलाई जाती है। ये स्टेशन जापान में है और यहां पर हर रोज एक लड़की को स्कूल लेने और छोड़ने के लिए ट्रेन आती है। हैरान मत होईए आपको बताते हैं इस स्टेशन के बारे में-

जापान का ये स्टेशन

जापान के इस स्टेशन का नाम कामी शीराटाकी है जो कि शहर से काफी दूर है। इस स्टेशन के पास एक ही गांव हैं जिसमे लगभग 40 लोग रहते हैं। जापान के इस गांव में काना हराडा नाम की एक लड़की रहती है। काना इस गांव में अकेली लड़की हैं, जो गांव से बाहर स्कूल में जाती है।

आपको बता दें कि काना को लेने के लिए रोज सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर ट्रेन आती है और वहीं 5 बजकर 8 मिनट पर उसे वापस छोड़ जाती है।

काना के लिए चल रहा है रेलवे स्टेशन

आपको बता दें कि कई साल पहले जापान सरकार ने इस स्टेशन को बंद करने के लिए फैसला लिया था। लेकिन जब सरकार को काना के बारे में पता चला तो ट्रेन को और स्टेशन को चालू रखने का फैसला लिया गया था।

इसके लिए जापान के रेलवे विभाग ने एक खास नोटिस जारी किया था कि काना को स्कूल पहुचाने और छोड़ने के लिए शीराटाकी स्टेशन में एक नया टाइम टेबल बनाया जाए। ये स्टेशन तब तक अपनी सुविधाएं देगा जब तक काना अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर लेती है।

ये भी पढ़ें

Rose Marie Bentley Woman lived to 99 despite her organs being in the wrong place, शरीर में गलत जगह लगे थे कई ऑर्गन्स, फिर भी 99 साल तक जीवित रही महिला

शरीर में गलत जगह लगे थे कई ऑर्गन्स, फिर भी 99 साल तक जीवित रही महिला

अमेरिका में एक महिला जो कि 99 सालों तक एकदम सेहतमंद रही और अब उनकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *