Friday , December 14 2018
Home > Lifestyle > ये हैं वो 10 ‘स्टूपिड’ कारण, जिनसे होता है कपल्स के बीच झगड़ा
10-stupid-reasons-couples-fight-over

ये हैं वो 10 ‘स्टूपिड’ कारण, जिनसे होता है कपल्स के बीच झगड़ा

झगड़ने से प्यार बढ़ता है.. ये लाइन तो आप ने सुनी ही होंगी। शायद ही ऐसा कोई लव कपल, लिव इन कपल या मैरिड कपल होगा जिनके बीच झगड़े नहीं होते होंगे। कभी कभार आपकी झगड़े की वजह गंभीर हो सकती है लेकिन आमतौर पर जिस टॉपिक को लेकर कपल के बीच झगड़ा होता है उसे जानने के बाद कोई तीसरा यही कहेगा.. अरे आखिर वजह क्या है?

 

तो चलिए नजर डालते हैं उन छोटे-मोटे स्टूपिड कारणों पर जिनको लेकर अक्सर होती है कपल्स के बीच फाइट-

आज खाने में क्या बनाऊं?

‘आज खाने में क्या है’ से ‘खाने में क्या बनाऊं’ तक पति-पत्नी के बीच कई लेवल की बहस हो जाती है। ये एक ऐसी परिवारिक समस्या है जिसका समाधान न हमारे पूर्वजों ने निकाला और न ही भविष्य में कोई इस मिस्ट्री को सुलझा सकता है।

 

महीने का राशन कौन लायेगा?

अगर घर का राशन लाने की जिम्मेदारी अगर किसी एक पर है तो झगड़ा होना तय है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कभी-कभी कोई सामान महीना खत्म होने के बीच में ही खत्म हो जाता है और ऐसे में जब दूसरे को उस सामान की जरूरत पड़ेगी, तो जाहिर है राशन की जिम्मेदारी जिसकी होगी उसे ताना सुनना पड़ेगा। इसके अलावा दूध, ब्रेड, अंडे, सब्जी, फल जैसी चीजें, जिन्हें हर दो-तीन दिन पर खरीदना पड़ता है, उसे बाजार से कौन लाएगा इस बात पर भी कपल के बीच किचकिच होती है।

 

रिमोट

बच्चे टीवी रिमोट को लेकर झगड़ें तो समझ में आता है क्योंकि वो नादान होते हैं। लेकिन यहां तो कपल भी क्रिकेट और सास-बहू के सीरियल्स की TRP बढ़ाने के लिए आपस में भिड़ जाते हैं। अब तो ऑनलाइन कई सारे प्लेटफॉर्म आ चुके हैं जहां आप लाइव सिरियल्स या क्रिकेट वगैरह देख सकते हैं।

 

बिस्तर पर गीला तौलिया फेंकना कब छोड़ोगे?

ऐसा लगता है जैसे बिस्तर पर तौलिया फेंकना भी कोई पुरानी परम्परा है। अक्सर पत्नियों को अपने पतियों से शिकायत होती है कि वो बिस्तर पर अपना गीला तौलिया छोड़ देते हैं, अलमारी का सामान बेड पर फैला देते हैं और चीजें इस्तेमाल करने के बाद जगह पर नहीं रखते।

दरअसल, यहां पत्नी जी का कहना गलत नहीं होता, बस टोकने की टाइमिंग गलत होती है। ऑफिस के लिए फटाफट तैयार होकर जाने के चक्कर में पति अक्सर ऐसी गलतियां कर देते हैं और फिर उनके बीच टोका-टोकी से बात शुरू होकर तीखी बहस तक पहुंच जाती है।

 

घर में पोंछा लगाते ही फर्श पर चलना

देखो जब फर्श पर पोंछा लगा हो तो ऐसे बचकर चलना चाहिए जैसे डायनामाइट बिछाया गया हो। मान लीजिए एक ने घर की अभी-अभी सफाई की हो, फर्श पर पोछा लगाया हो और उसके सूखने से पहले ही दूसरा पार्टनर आकर जमीन पर अपने कदमों के निशां बना दें, तो झगड़ा होना तय है।

 

खर्राटे लगाना, बत्ती जला के सोना

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें लाइट जलाकर सोने से नींद नहीं आती, तो वहीं कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अंधरे से डर लगता है और वो लाइट जलाकर ही सोते हैं। अब अगर ऐसे ही दो लोगों को साथ रात बितानी हो, तो फिर आप समझ सकते हैं क्या होगा।

ठीक इसी तरह कुछ लोग सोते समय खर्राटे लेते हैं। लेकिन उनके पास सो रहे दूसरे लोगों की नींद में खराटों से डिस्टर्ब होता है। अब अगर खराटों की वजह से नींद न आए तो चिड़चिड़ापन तो होगा ही।

 

टॉयलेट सीट गंदा करना

आमतौर पर महिलाओं को पुरुषों से ये शिकायत रहती है कि… (अब छोड़िए, आप वजह तो समझते ही होंगे)

 

ससुराल और मायके वालों की बुराई

ये करना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है और आप कोमा में जा सकते है। महिलाएं अपने पति के सामने अपनी सासू मां की शिकायत करें या पुरुष पत्नी के मायके वालों पर कमेंट करें, तो समझो झगड़े को न्योता दिया जा रहा है।

 

बात न सुनना दिल में छेद कर सकता है

अक्सर ऐसा होता है कि जब कोई एक अपनी बात बिना रुके यानी नॉन स्टॉप बोले जा रहा हो और दूसरा उससे सुन न रहा हो या किसी और काम में बिजी हो, तो इस बात पर भी बहस हो जाती है। मेरी तो कोई कदर ही नहीं है टाइप…

 

बच्चे की पढ़ाई और क्रेडिट

देखिए बच्चे की पढ़ाई, उसकी परफॉर्मेंस और उसका विकास माता-पिता दोनों की जिम्मेदारी होती है। लेकिन जब बच्चा ट्रॉफी घर लाता है तो ‘आखिर बेटा किसका है’ को लेकर झगड़ा और अगर बच्चे की शिकायत स्कूल से घर पहुंची है तो, ‘ये सब तुम्हारे लाड-प्यार का नतीजा है’ पर बहस शुरू हो जाती है।

 

ये भी पढ़ें

male sexual issues

अगर पुरुष करते हैं ये चीजें तो इन्हें तुरंत कर दें बंद, मर्दानगी के लिए हैं खतरा…

आजकल के लाइफस्टाइल में और जिस तरह से सब लोग गलत खाने पीने की आदतों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *