Wednesday , June 3 2020
Home > Lifestyle > शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस की कमी को जड़ से मिटा देंगी ये ट्रिक्स

शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस की कमी को जड़ से मिटा देंगी ये ट्रिक्स

शादी एक ऐसा रिश्ता जो आपको बहुत कुछ सिखा देता है। लेकिन अक्सर शादी के बाद लड़कियों को शिकायत रहती है कि उनके पति बदल गए हैं। उनका कहना होता है कि उनकी शादी-शुदा जिंदगी में कोई रोमांस ही नहीं है। अक्सर पति शादी के बाद पहले कि तरह रोमांटिक नहीं रहते हैं और रिश्ते में बोरियत आने लग जाती है।

अगर आपकी वाइफ भी ऐसी शिकायतें करती है तो थोड़ा सा खुद को बदलिए। आपको बस कुछ बेहद ही छोटी सी आदतें डालनी है और फिर देखिये शादी-शुदा जिंदगी में कैसे नए रंग भर जाएंगे और आपकी पत्नी की सारी शिकायतें भी दूर हो जाएंगी।

1. गुड नाइट किस (Good Night Kiss)

शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस

आपको लग रहा होगा कि गुड नाइट किस में कुछ नया क्या है और इससे शादी शुदा जिंदगी में नयापन कैसे आएगा? तो गुड नाइट किस दिखती छोटी है लेकिन असर बड़ा करती है। दिनभर के काम के बाद आप जब अपने पार्टनर के गालों पर एक छोटा सा और प्यारा सा गुड नाइट किस करते हैं तो उससे दिनभर की थकान मिट सकती है।

भले ही आप कितने भी थके हों लेकिन गुड नाइट किस को स्किप न करें। ये उसूल बना लीजिए चाहे लड़ाई ही क्यों न हो लेकिन ये किस नहीं मिस होनी चाहिए। ये आपकी शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस भरने का काम करती है।

2. सोने के पहले पार्टनर के लिए चाय / कॉफी (Bedtime Tea or Coffee)

अगर आप हेल्थ कॉन्शियस हैं और सोच रहे हैं कि सोने से पहले चाय या कॉफी पीने से कैफीन बढ़ सकता है। इसे कुछ पल के लिए छोड़कर बस एक बार ट्राई करके देखें। चाय में एक्स्ट्रा फ्लेवर जैसे लेमन ग्रास (Lemon Grass), लैवेंडर (Lavender), अदरक और इलायची या फिर मसाला चाय मिला दें तो सोने पर सुहागा हो जाए। अगर आपकी पार्टनर को कॉफी पसंद है तो स्पेशल कॉफी बना दें।

शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस

3. सिंपल आई लव यू (I Love You)

कभी-कभी सिंपल चीजें भी बहुत ज्यादा असरदार साबित होती हैं। जरूरी नहीं आप अपनी जिंदगी में प्यार के पल के लिए गिफ्ट्स की बौछार करें, शॉपिंग पर जाएं या अपने पार्टनर को रोज घुमाएं। एक सिंपल सा आई लव यू भी कई बार असर कर देता है और मंहगे-मंहगे गिफ्ट नहीं कर पाते। दिन में एक बार ही सही लेकिन आई लव यू बोलकर उन्हें स्पेशल फील जरूर कराएं।

4. पैम्पर करें (Pampering)

पैंपरिंग सिर्फ बच्चों को ही नहींं, बल्कि बड़ों को भी पसंद होती है। जरूरी नहीं कि आप अपने पार्टनर को हमेशा बड़ों की तरह ट्रीट करें। कभी- कभी पैंपरिंग भी करें। इसके अलग-अलग तरीके हो सकते हैं। जैसे उनके साथ खाना बनाएं, घर के काम में मदद करें। और भी कई चीजें हैं, जिनसे आप उन्हें पैम्पर कर सकते हैं।

5. पैरों की मसाज करें (Foot Massage)

आपकी पार्टनर वर्किंग हो या हाउस वाइफ, उनको फीट मसाज (Foot Massage) देना गजब की एक्टिविटी हो सकती है। जरा सोचिए आपकी पार्टनर ऑफिस और घर के काम के बाद थक गई है और ऐसे में आप उनके पैरों की मसाज करेंगे तो कितना सुखद अहसास होगा। साथ ही शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस भर जाएगा।

शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस

जरूरी नहीं कि आप ज्यादा देर तक या एरोमा मसाज (Aroma) दें। सिर्फ 5 मिनट भी उनके पैरों को सहला देंगे, तो ये पल आप दोनों के लिए हसीन होगा।

6. गले लगाएं (Hugs)

गले लगाने के लिए जरूरी नहीं कि कोई वजह हो, बस ऐसे ही बिना वजह प्यार से अपने पार्टनर को गले लगा लें। कभी काम करते हुए, तो कभी सोए हुए आप जब हग करेंगे तो आपके प्यार का वाइब्रेशन वो महसूस करेंगी। ये शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस को नए सिरे पर पहुंचाने की सबसे कामगर ट्रिक है।

7. लव नोट्स (Love Notes)

व्हाट्सएप के इस दौर में हाथ से लिखना तो मुश्किल है। लेकिन अगर कुछ नया और हटकर करना चाहते हैं तो अपने प्यार को शब्दों में पिरोएंं और फिर इसका असर देखें। आपका ये लव नोट आपकी शादीशुदा जिंदगी को नया आयाम देगा।

ये भी पढ़ें- हवाई जहाज का रंग सफेद ही क्यों होता है? जानिए 5 बड़ी वजह

ये भी पढ़ें

दांत के दर्द के घरेलू उपाय

दांत के दर्द के 5 घरेलू नुस्खे

दांत का दर्द एक ऐसा दर्द है, जो कि बड़े से बड़े आदमी को हिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *