Wednesday , October 16 2019
Home > Sports > 1514 दिनों के बाद मिला IPL में खेलने का मौका, पांड्या के साथ बिका था सिद्धेश लाड
siddhesh-lad-played-for-mumbai-indians-after-1514-days

1514 दिनों के बाद मिला IPL में खेलने का मौका, पांड्या के साथ बिका था सिद्धेश लाड

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच IPL का मैच खेला गया, जिसमें एक 26 साल का खिलाड़ी रोहित शर्मा की जगह पर खेलता हुआ दिखा। इस खिलाड़ी का नाम सिद्धेश लाड (Siddhesh Lad) है, जिसने IPL में अपना डेब्यू किया। सिद्धेश को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कि जगह पर खिलाया गया था।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग की दिक्कत की वजह से मैच में आराम दिया गया था। जिस वजह से मौका मिला इस 26 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी सिद्धेश लाड को।

हार्दिक पांड्या के साथ बिके थे सिद्धेश लाड

सिद्धेश लाड को 1514 दिनों के बाद पहली बार IPL में खेलने का मौका मिला था। पहली बार उन्हें साल 2015 में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में लिया था। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या के साथ खरीदा गया था, जबकि पांड्या को खेलने का पूरा मौका मिला है लेकिन सिद्धेश को लगभग 4 सालों से ज्यादा का इंतजार करना पड़ा।

हालांकि वो अपनी डेब्यू पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 13 गेंदों में सिर्फ 15 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए।

ऐसा रहा है पुराना रिकॉर्ड

सिद्धेश ने साल 2013 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब तक ये खिलाड़ी 49 मैच खेल चुका है और 43.27 की औसत से इस खिलाड़ी ने 3592 रन बनाएं हैं। जिसमें इस खिलाड़ी ने 8 शतक और 22 अर्धशतक मारे। सिद्धेश ने इस बार रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। वो 7 मैचों में 46.57 की औसत से 652 रन बनाने में सफल रहे थे। इसमें उनके 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे।

रोहित शर्मा से है खास रिश्ता

सिद्धेश लाड के पिता दिनेश लाड रोहित शर्मा के बचपन के क्रिकेट कोच हैं। वो ही सिद्धेश के भी कोच हैं। जिस वजह से सिद्धेश और रोहित में एक खास रिश्ता है और दोनों अच्छे दोस्त भी है। सिद्धेश लाड का जन्म 23 मई 1992 को मुंबई में हुआ था। गौरतलब है कि अब सिद्धेश लाड के आगे खेलने पर भी सवाल है, क्योंकि उन्हें रोहित शर्मा की जगह पर खिलाया गया था। जब वो ठीक हो कर टीम में वापसी करेंगे तो क्या इस खिलाड़ी को मौका मिलेगा या फिर वापिस ये खिलाड़ी मैच न खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

what-is-obstructing-the-field-out-rule-of-cricket क्या है Obstructing The Field

क्या है Obstructing The Field? क्रिकेट इतिहास में 10 बार इस नियम से आउट हुए बल्लेबाज

Obstructing the field जिसे हिन्दी में ‘मैदान में बाधा उत्पन्न करना’ कहा जाता है। किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *