Wednesday , December 19 2018
Home > Crime > Tinder पर चलता है ब्लैकमेल का धंधा, ऐसे बनाया जाता है शिकार
Tinder Women blackmail Racket

Tinder पर चलता है ब्लैकमेल का धंधा, ऐसे बनाया जाता है शिकार

प्यार हमें किस मोड़ पर ले आया… अगर आप ऑनलाइन डेटिंग एप Tinder (टिंडर) पर या किसी दूसरे डेटिंग एप के जरिए प्यार ढूंढ रहे हैं तो जरा संभल जाइए। ऑनलाइन डेटिंग एप पर किसी से दोस्ती करना महंगा भी पड़ सकता है क्योंकि हो सकता है कि दोस्ती या प्यार का झांसा देकर आपको कोई धोखाधड़ी और पैसे ऐंठने के लिए शिकार बना रहा हो।

 

दरअसल, हाल ही में जयपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां लड़कियों का एक रैकेट लोगों को Tinder (टिंडर) पर दोस्ती करके घर पर बुलाता था और उसके बाद उन्हें ब्लैकमेल कर पैसे की डिमांड करता था। फिलहाल ब्लैकमेलिंग करने वाले इस ग्रुप को एक पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस रैकेट में कुछ लड़कियां और उनके दोस्त भी शामिल थे। ये लड़किया Tinder (टिंडर) पर हाई प्रोफाइल लोगों से जान-पहचान कर लेती थीं। इसके बाद ये लोगों को मिलने के लिए घर बुलाती थीं और जैसे ही कोई मिलने घर पहुंचता था पीछे से लड़कियों के दोस्त भी वहां आ जाते थे। इन लड़कियों के दोस्त घर में घुसकर छेड़छाड़ व दुष्कर्म जैसे केस में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे और पैसे की मांग करते थे।

 

Tinder Women blackmail Racket

 

पुलिस के मुताबिक, इस रैकेट में शामिल लड़कियों ने Tinder (टिंडर) पर जान-पहचान करके एक डॉक्टर को घर बुलाया और उसे झूठे केस में फंसाकर ब्लैकमेल करने की धमकी देने लगे। आरोपियों ने ब्लैकमेल ना करने के बदले डॉक्टर से 10,000 रुपये की मांग की थी। लेकिन डॉक्टर बहाना बनाकर 10,000 रुपये लाने की बात कहकर वहां से निकला गया और पुलिस में जाकर इसकी शिकायत की।

 

फिलहाल डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि ये आरोपी Tinder (टिंडर) पर ब्लैकमेल के पहले मार्केट में घूमकर लोगों से ठगी करते थे।

 

तो अगर आप भी इस तरह की किसी डेटिंग एप का इस्तेमाल करते हैं और किसी से जल्दी दोस्ती होने के बाद आपको घर, होटल या किसी प्राइवेट जगह बुलाया जाता है, तो ऐसे प्राइवेट जगहों पर जाने से बचें। अगर आपको मुलाकात करना है तो बेहतर होगा कि आप किसी पब्लिक प्लेस मार्केट, रेस्टोरेंट जैसी जगह का चुनाव करें।

 

ये भी पढ़ें

30 रेप और 15 हत्या का आरोपी था ‘साइको शंकर’, खुदकुशी से की अपनी जिंदगी खत्म

तमिलनाडु और कर्नाटक में 30 से ज्यादा रेप और कम से कम 15 हत्या के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *