Sunday , November 18 2018
Home > Food > घर बैठे खाना मंगवाना है तो अपने फोन में डाउनलोड करें ये 5 ऐप्स
top-5-food-delivery-apps-in-india

घर बैठे खाना मंगवाना है तो अपने फोन में डाउनलोड करें ये 5 ऐप्स

शहर में रहने वाले ज्यादातर लोगों के पास समय की कमी है। कई बार समय न होने की वजह से हम खाना नहीं बना पाते या फिर कभी मेड खाना बनाने नहीं आती है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप दोस्तों के साथ इनडोर पार्टी कर रहे हो और भूख लग जाए… ऐसे में खाने की दिक्कत हो सकती है।

 

तो अगर बिना बाहर जाए आप घर बैठे खाना मंगाना चाहते हैं तो हम आपको 5 ऐसे फूड ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप गरमा-गर्म खान मंगा सकते हैं।

 

Uber Eats

कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Uber ने भी पिछले साल ही भारत में फूड डिलीवरी सर्विस शुरू की है। कंपनी का दावा है कि वह किसी भी दूसरे ऐप के मुकाबले जल्दी से डिलीवरी करती है।

uber-eats

 

Swiggy

Swiggy ऐप की खासियत यह है कि ऑर्डर करने के बाद आप खुद भी जाकर खाना ले सकते हैं। इस ऐप में यूजर्स को कैशबैक ऑफर्स भी मिलता रहता है।

top-5-food-delivery-apps-in-india

 

FoodPanda

शायद ही कोई होगा जो FoodPanda के बारे में नहीं जानता होगा। इस कंपनी की फूड सर्विस दुनिया के 24 देशों में है। इसकी खासियत यह है कि आप लोकल या किसी पंसदीदा रेस्टोरेंट को चुनकर खाना ऑर्डर कर सकते हैं। कंपनी 45 मिनट में फूड डिलीवरी करने की गारंटी देती है।

foodpanda

 

FreshMenu

Fresh Menu ऐप की मदद से आप 24 घंटे में कभी भी गरमा-गर्म खाना ऑर्डर कर सकते हैं और समय पर डिलीवरी भी ले सकते हैं। इस ऐप की खासियत यह है कि आप डिलीवरी के लिए अपने हिसाब से समय को फिक्स भी कर सकते हैं।

freshmenu

 

Zomato

वैसे तो यह भी एक फूड डिलीवरी ऐप है लेकिन इसकी खासियत की बात करें तो इसके जरिए आप किसी पसंदीदा रेस्टोरेंट में अपनी टेबल भी रिजर्व कर सकते हैं। इस कंपनी की सर्विस देशभर के 10,000 शहरों में है।

zomato

 

ये भी पढ़ें

10-famous-food-corner-of-delhi-you-will-love-tic-story

दिल्ली के 10 मशहूर ‘फूड कॉर्नर’ जहां एक बार खाएंगे तो बार-बार जाएंगे

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि दिल्ली वालों का मनपसंदीदा काम है खाना। और खानें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *