Thursday , June 20 2019
Home > Technology > वीवो का ‘फ्रॉड’ फ्रीडम कार्निवल सेल: 44,990 का स्मार्टफोन 1947 रुपये में देने की खुल गई पोल!
vivo-freedom-carnival-sale-vivo-nex-1947-trap-fraud

वीवो का ‘फ्रॉड’ फ्रीडम कार्निवल सेल: 44,990 का स्मार्टफोन 1947 रुपये में देने की खुल गई पोल!

चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने ग्राहकों को लुभाने के लिए भारत में 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर (Vivo Freedom carnival) वीवो फ्रीडम कार्निवल नाम से एक सेल का आयोजन किया था। यह सेल कंपनी की ऑनलाइन वेबसाइट shop.vivo.com पर 7 अगस्त से शुरू होकर 9 अगस्त तक चलेगी।

वीवो की यह सेल चर्चा में तब आया जब कंपनी ने 1947 रुपये में स्मार्टफोन देने का ऑफर निकाला। कंपनी ने वेबसाइट पर कहा था कि इस फ्रीडम कर्निवल सेल के दौरान हर रोज दोपहर 12 बजे फ्लैश सेल होगी जिसमें वीवो के 44,990 रुपये वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन वीवो NEX को मात्र 1947 रुपये में खरीदने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा, एक और स्मार्टफोन वीवो V9 जिसकी कीमत 20,990 रुपये है, उसे भी 1947 रुपये में दोपहर 12 बजे खरीदा जा सकता है।

 

vivo-freedom-carnival-sale-vivo-nex-1947-trap-fraud

 

कंपनी के इस 1947 रुपये वाले ऑफर के बारे में सभी मीडिया में खबरें बनीं और चलीं। हालांकि हमने इस खबर को अपने वेबसाइट नहीं बनाया था। क्योंकि हम ग्राहकों को गुमराह नहीं करना चाहते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे मन में सवाल था कि कंपनी कैसे 44,000 रुपये का स्मार्टफोन 2000 रुपये से भी कम दे देगी।

कंपनी ने ऐसा ऑफर इसलिए निकाला था क्योंकि अखबार, चैनल्स और न्यूज वेबसाइट्स के माध्यम से मीडिया में बज्ज बना सकें। कंपनी इसमें सफल भी हुई। सभी ने इस ऑफर के बारे में दिखाया और छापा, लेकिन किसी ने खुद ये देखने की कोशिश नहीं की, कि क्या सच में वीवो इतने महंगे स्मार्टफोन 2000 रुपये में देगी?

हमारे मन में ये सवाल आया तो हमने इसका रिएलिटी चैक किया और एक वीडियो बनाया। इस सेल का आज आखिरी दिन था तो हमने आज ही वीवो की वेबसाइट पर साइनअप किया और लॉगइन किया। चूंकि वीवो NEX दोपहर 12 बजे से 1947 रुपये में उपलब्ध होने वाला था फ्लैश सेल में, तो हमने पहले ही डिलीवरी एड्रैस अपने वीवो अकाउंट में जोड़ दिया था। जब हमने 11:30 पर लॉगइन किया तो अकाउंट आसानी से लॉगइन हो गया।

लेकिन जब 12 बजने से 4-5 मिनट पहले हमने लॉगइन करने की कोशिश की तो हम नहीं कर पा रहे थे। कुछ देर बाद वीवो की वेबसाइट पर Error आने लगा। हमने कई बार और काफी देर तक लॉगइन करने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं हुआ।

नीचे वीडियो है, इसे देखने के बाद आप खुद कहेंगे कि 1947 रुपये में स्मार्टफोन देने वाला वीवो का यह ऑफर फ्रॉड ऑफर था। वीडियो देखेंगे तो आपको वीवो का सारा झोल समझ में आ जाएगा।
देखें वीडियो-

ये भी पढ़ें

what is mission shakti and its benefits

‘मिशन शक्ति’ क्या है और क्या होंगे इसके फायदे

क्या है मिशन शक्ति (Mission Shakti) आज भारत को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *