Tuesday , May 11 2021
Home > Technology > क्या है गूगल कोरमो, जो देगा लोगों को नौकरियां!
कोरमो

क्या है गूगल कोरमो, जो देगा लोगों को नौकरियां!

Google ने Linkdin, Monster, Naukri.com जैसे प्लैटफॉर्म्स को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। गूगल ने भारत में अपने जॉब सर्चिंग एप Kormo Jobs की रीब्रांडिंग करते हुए उसे नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। पहली बार गूगल ने कोरमो एप को साल 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया था, उसके बाद साल 2019 में इसे इंडोनेशिया में किया गया था। इस एप के जरिए नौकरी तलाशने के साथ आवेदन भी किया जा सकेगा, यहां तक कि इसमें यूजर्स अपना डिजिटल सीवी भी तैयार कर सकेंगे।

गूगल पे जॉब्स को किया अपडेट

कंपनी ने पिछले साल गूगल पे के तहत नौकरी तलाशने वालों के लिए जॉब्स पेश किया था। उस समय इस सर्विस में घरों तक सामान की डिलीवरी करने वाली कंपनियों, रिटेल, हॉस्पिटैलिटी और होटल जैसे उद्योगों से जुड़ी नौकरियों को ही जगह दी जाती थी। लेकिन अब गूगल ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसे नए रूप कोरमो जॉब्स के तौर पर पेश किया है।

20 लाख से ज्यादा वैरिफाइड जॉब्स है कोरमो पर

कोरमो जॉब्स में यूजर्स अपनी प्रोफाइल के आधार पर नौकरी खोज सकते है। इसके अलावा इसमें कई टूल्स भी दिए गए हैं, जो आपके स्किल्स को बढ़ाने में मदद करेंगे। साथ ही इस एप में डिजिटल सीवी भी बना सकते हैं, जिसका प्रिंट भी निकाला जा सकता है। साथ ही सीवी को शेयर भी कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक कोरोमो जॉब्स पर 20 लाख से ज्यादा वैरिफाइड जॉब्स पोस्टेड हैं।

गूगल प्ले स्टोर से करें डाउनलोड

कोरमो जॉब्स को आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही अपने स्किल्स के मुताबिक कोई भी यूजर इसमें अपने आप को को रजिस्टर कर सकता है। जिसके बाद उसके स्किल्स के मुताबिक उसे जॉब्स के ऑफर्स दिए जाएंगे। जाहिर है कि ये गूगल का प्रोडक्ट है तो इसकी लोकप्रियता बढ़नी तय है। आने वाले समय में ये बाकी जॉब प्रोवाइडर्स के लिए कंपीटिशन जरूर बनेगा।

ये भी पढ़ें

Zoom

Zoom के अलावा इन वीडियो कॉलिंग ऐप्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं आप!

Zoom वीडियो कॉलिंग ऐप का इस्तेमाल एकदम से काफी ज्यादा बढ़ा था, लेकिन तभी भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *