Friday , September 18 2020
Home > Technology > इन व्हाट्सएप फीचर्स के जरिए अब चैटिंग होगी ज्यादा मजेदार…
व्हाट्सएप फीचर्स

इन व्हाट्सएप फीचर्स के जरिए अब चैटिंग होगी ज्यादा मजेदार…

व्हाट्सएप की तरफ से लगातार अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट जारी करता है। इन अपडेट्स के जरिए यूजर्स को नए फीचर्स की सुविधा दी जाती है। ये फीचर्स काफी काम के होते हैं और काफी ज्यादा मजेदार भी, हाल ही में व्हाट्सएप ने डार्क मोड फीचर लागू किया गया था। अब इस ऐप में आपको मैसेज शेड्यूल करने से लेकर ऑटो रिप्लाई जैसे फीचर्स की भी सुविधाएं मिलेंगी। आइए जानते हैं व्हाट्सएप में ऐड हुए कुछ नए खास फीचर्स के बारे में, जो कि आपके लिए काफी ज्यादा काम के साबित होंगे और मजेदार भी है।

व्हाट्सएप के नए फीचर्स

ऑटो रिप्लाई

ये फीचर व्हाट्सएप यूजर्स के लिए काफी काम का है। इस फीचर की मदद से आपका रिप्लाई किसी को भी खुद ही मिल जाएगा। ये फीचर खास रूप से बिजनेस करने वालों के लिए है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको प्ले स्टोर से Whatsapp Auto Reply ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसमें आपको ऑटो रिप्लाई की सुविधा मिलेगी।

व्हाट्सएप मैसेज शेड्यूल

अगर आप किसी को मैसेज करना चाहते हैं लेकिन डर है कि भूल जाएंगे तो आप अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं। इसके लिए आपको Whatsapp scheduler app को डाउनलोड करना होगा और उसके जरिए मैसेज शेड्यूल कर सकते हैं।

ग्रुप कॉलिंग हुई बेहद आसान

व्हाट्सएप ने हाल ही में ग्रुप कॉलिंग में नया बदलाव किया है, इसके जरिए अब मेंबर्स को केवल एक ही क्लिक से जोड़ा जा सकता है। पहले चारों मेंबर्स को एक-एक ग्रुप कॉल में जोड़ना पड़ता था, लेकिन अब केवल एक बटन पर टैप करके चारों मेंबर्स को एक साथ ग्रुप कॉल में जोड़ा जा सकेगा।

नए स्टीकर्स

कोरोनावायरस के चलते व्हाट्सएप ने भी अपने यूजर्स को जागरुक करते हुए इसमें कई नए स्टीकर्स को जोड़ा गया है। जिसमें मुंह पर मास्क लगा हुआ स्टीकर तक शामिल है। वहीं हाल ही में Together At Home स्टीकर्स पैक को भी व्हाट्सएप ने पेश किया था, इसमें 21 स्टीकर्स दिए गए हैं। इसमें लॉकडाउन के दौरान लोगों के मूड को दर्शाया गया है।

ये भी पढ़ें

टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस अब म्यूजिक स्ट्रीमिंग में करेगी धमाका!

टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस टेक्नोलॉजी जल्द ही दुनिया में एक नई म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप पेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *