Friday , December 14 2018
Home > Women Talk > अपने लाइफ पार्टनर से कभी इन चीजों को शेयर ना करें!

अपने लाइफ पार्टनर से कभी इन चीजों को शेयर ना करें!

एक अच्छा रिलेशन विश्वास, ईमानदारी और नजदीकियों से बनता है। दो लोग जब एक दूसरे से प्यार करते है और एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो बेशक उन्हें एक दूसरे के बारे में सबकुछ पता होना चाहिए। आपके पार्टनर को हमेशा ये महसूस होना चाहिए कि आप उससे कुछ भी छुपाते नहीं है। लेकिन कई बार रिश्ते को बचाने और सफल बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर से कुछ बातें छुपानी भी पड़ जाती हैं। क्योंकि रिश्तों में ईमानदारी और खुलासे में अंतर होता है। तो हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि किस तरह की बातें आप अपने पार्टनर से या प्रेमी से छिपाते हैं तो वह गलत नहीं बल्कि सही होता है और आपके संबंध टूटने से बचाता है…

 

कितने लोगों के साथ सेक्स कर चुके है: लड़का और लड़की दोनों को अपने पार्टनर को कभी भी यह नहीं बताना चाहिए कि वह पास्ट में कितने लोगों के साथ इंटीमेट या फिजिकल हो चुके हैं। यदि लड़का अपनी पार्टनर से एक्स गर्लफ्रेंड्स या उनके साथ हुए सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में बात करता है तो उसकी पार्टनर के मन में यह फीलिंग आ सकती है कि यह आदमी ‘वुमनाइजर’ है। वो ये भी सोच सकती है कि उसका साथी उसके साथ भी सेक्लुअल होने के बाद उसे छोड़ सकता है। ऐसे ही अगर लड़की अपने पास्ट में उसके कितने ब्वॉयफ्रेंड्स रह चुके हैं, उसके बारे में बताती है तो इससे उसके चरित्र यानी कैरेक्टर पर भी सवाल उठ सकता है और उसके पार्टनर के अंदर शक पैदा हो सकता है। ऐसे में होना यह चाहिए कि आप अपने बीते वक्त को छोड़कर वर्तमान यानी प्रजेंट में जीना सीखें और उसका ही मजा लें।

 

अपने एक्स की तारीफ ना करें: यदि आप अपने पार्टनर के सामने अपने एक्स पार्टनर की तारीफ करते है तो उसे इंस्क्यूरिटी होना लाजमी है। उसे यह लगना शुरु हो जाता है कि आप अपने पुराने साथी से उसकी तुलना कर रहे हैं और उसको उसमें अपनी बेइज्जती लगने लगती है। इसलिए दोनों पार्टनर्स को यह ध्यान रखना चाहिए की अपने पार्टनर के साथ ईमानदारी रखे। चाहें तो एक्स के बारे में बता सकते है लेकिन उसकी तारीफ करने से हमेशा परहेज करें इससे आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है। यदि दोनों अपने संबंध को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें वर्तमान में जो उनका साथी है उसकी तारीफ करनी चाहिए। उसकी खूबियों पर ध्यान देना चाहिए ना की उसके सामने ही अपने एक्स की तारीफ शुरु कर देनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पार्टनर के मन में खुद को लेकर सवाल पैदा होने लगते हैं और वो आपके एक्स से अपनी तुलना करने लग जाती या जाता है।

 

अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रेंड से फ्लर्ट ना करें: पुरुषों को कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड की बेस्ट फ्रेंड से भूलकर भी फ्लर्ट नहीं करना चाहिए। हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड की बेस्ट फ्रेंड काफी खूबसूरत और अच्छी हो या आपके मन में उसके लिए क्रश ही क्यों ना हो। ऐसा होने पर भी आप इस बात को अपनी गर्लफ्रेंड या उसकी बेस्ट फ्रेंड से शेयर ना करें। इससे आपके संबंध पर बहुत बुरा असर पड़ता है। अक्सर ऐसा होता है कि आपकी वजह से आपकी गर्लफ्रेंड अपनी बेस्ट फ्रेंड से दोस्ती खत्म कर देती है। इसलिए यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ संबंध मधुर रखना चाहते हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि आप अपनी गर्लफ्रेंड की बेस्ट फ्रेंड के साथ कभी भी फ्लर्ट ना करें। साथ ही अपनी गर्लफ्रेंड को विश्वास दिलाएं कि आपके जीवन में उसका स्थान कोई दूसरी लड़की कभी नहीं ले सकती है, उसके जैसी बात किसी और में नहीं है इसलिए आप उसके साथ हैं और हमेशा रहेंगे भी।

 

शक ना करें: अगर आपके मन में कोई संदेह या सवाल हो तो आप अपने पार्टनर से उसके बारे में पूछे। लेकिन उसकी वजह से उस पर शक बिलकुल ना करें। रिलेशनशिप में होने का मतलब यही होता है कि आप दोनों बुरे समय में एक दूसरे का सहारा बने कोई मतभेद होने पर एक दूसरे से बातचीत करके उसका हल निकालें। आप अपने पार्टनर की फ्रेंड्स, फैमिली मेंबर्स के सामने कम्फर्टेबल नहीं हैं तो इस बात का बार-बार जिक्र अपने पार्टनर से ना करें। इसके अलावा प्रयास करें की आप खुद को उस माहौल में ढाल लें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके पार्टनर को लग सकता है कि आप उसको हैंडल करने में सक्षम नहीं है या आप उसकी आजादी के खिलाफ है। साथ ही अगर आप अपने पार्टनर के फ्रेंड सर्कल में अच्छा महसूस नहीं करते है और ​आपके मन में नकारात्मक विचार आते हैं तो ऐसे में आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए नाकि अपने पार्टनर से इसके लिए शिकायत करें क्योंकि यह आपकी परेशानी है।

 

पार्टनर की फैमिली के लिए खराब ना बोलें: ऐसा कई बार होता है कि आपको अपने पार्टनर की फैमिली में कोई पसंद नही होता लेकिन गलती से भी ये भूल ना करें कि इसकी चर्चा आप उसके सामने करें। हो सकता है वो व्यक्ति आपको पसंद नहीं हो लेकिन आपके पार्टनर के काफी नजदीक हो। अगर आप उस शख्स की बुराई करते हैं तो इससे आपके पार्टनर के मन में आपके लिए गलत भावना पैदा हो सकती है। इसलिए आप इसके बारे में अपने पार्टनर से चर्चा करने की बजाए खुद से पूछिए की आखिर वो व्यक्ति आपको पसंद क्यों नहीं है।

ये भी पढ़ें

international-women-day-2018-women-are-fighting-for-their-rights

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 70% महिलाओं को सेक्स या इससे जुड़े मामले तय करने का अधिकार नहीं

देश हो या दुनिया महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। अब महिलाएं हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *