Wednesday , June 30 2021
Home > ABC > Zomato पेड लीव: इस कंपनी में पिता बनने पर भी मिलेगी 6 महीने की छुट्टी और 70 हजार रुपये
Zomato पेड लीव: इस कंपनी में पिता बनने पर भी मिलेगी 6 महीने की छुट्टी

Zomato पेड लीव: इस कंपनी में पिता बनने पर भी मिलेगी 6 महीने की छुट्टी और 70 हजार रुपये

भारत की जानी मानी फूड एग्रीगेटर कंपनी जोमैटो (Zomato) ने अपने मेल एंपलॉई को बड़ा तोहफा दिया है। अब तक प्रेगनेंसी में जो महिलाओं को maternity leave दी जाती थी, वो अब जोमैटो के द्वारा पुरुषों को भी Parental Leave दी जाएगी। वो भी पूरे 26 हफ्तों की। यानी की दोनों को एक समान Zomato पेड लीव देगा। ये कदम न्यू पैरेंटल पॉलिसी में लिया गया है। महिलाओं को तो प्रेगनेंसी के वक्त में 26 हफ्तों की पेड लीव देना जरूरी है, लेकिन पिता के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है।

CEO ने ब्लॉग लिख कर दी जानकारी

इस बात की जानकारी जोमैटो के सीईओ दीप्रेंद गोयल ने एक ब्लॉग लिखकर दी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि आने वाले वक्त में जोमैटो में मदर और फादर दोनों की पैरेंटल लीव में किसी तरह का अंतर नहीं होगा।

Zomato पेड लीव के साथ आर्थिक मदद भी करेगी कंपनी

जोमैटो पेड लीव तो अपने एंपलॉई को देगा ही साथ में मदद के लिए और बच्चे का अच्छे से ख्याल रखने के लिए 1 हजार डॉलर (लगभग 70 हजार) भी देगा। दीपेंद्र गोयल ने लिखा कि नए बच्चे के लिए दोनों पेरेंट्स की छुट्टियों में अंतर होना गलत है।

जोमैटो लीव पॉलिसी सेरोगेसी जैसे अलग प्रेगनेंसी के तरीकों में भी लागू होगी। जोमैटो (Zomato) ने इस कदम के तहत सरकार की तरफ से महिलाओं को 26 हफ्ते की पेड लीव को भी बरकरार रखा है।

विस्तार और सुधार कर रहा है जोमैटो

जोमैटो इस वक्त भारत के 200 शहरों में फैली हुए एक फूड एग्रीगेचर कंपनी है, जो हाल ही में अपने विस्तार पर भी ध्यान दे रही है और 100 शहरों में अपने आप को बढ़ा रही है। इन 100 शहरों में भुज, जूनागढ़, ऋषिकेश, शिमला, अयोध्या और बेगुसराय जैसे जिले शामिल है। इसके साथ ही जोमैटो अपने डिलीवरी टाइम में भी सुधार करने की कोशिश में लगी हुई है।

ट्रेन में कितने किलो तक फ्री ले जा सकते हैं सामान? बहुत कम लोग जानते हैं ये नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *